Home SPORTS बाबर ने रचा इतिहास, कोहली को पछाड़ बने सर्वश्रेष्ठ, आसिफ ने लगाई छक्कों की झड़ी, पाक की जीत की हैट्रिक

बाबर ने रचा इतिहास, कोहली को पछाड़ बने सर्वश्रेष्ठ, आसिफ ने लगाई छक्कों की झड़ी, पाक की जीत की हैट्रिक

0
बाबर ने रचा इतिहास, कोहली को पछाड़ बने सर्वश्रेष्ठ, आसिफ ने लगाई छक्कों की झड़ी, पाक की जीत की हैट्रिक

टी20 विश्वकप में पाकिस्तान की लगातार तीसरी जीत.

आईसीसी टी20 विश्वकप के 24वें मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए थे. जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 19 ओवर में 5 विकेट शेष रहते हुए मैच जीत लिया.

पाकिस्तान की जीत के हीरो रहे आसिफ अली ने 19वें ओवर में 4 छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई. आसिफ ने 7 गेंदो पर 25 रन की नाबाद पारी खेली. इसके अलावा टीम के कप्तान बाबर आज़म ने 47 गेंद पर 51 रन बनाए. अपनी पारी के दौरान उन्होने 4 चौके लगाए. उन्होने फखर जमान (30) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़े.

अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान ने दो विकेट लिए. वहीं एक-एक विकेट मुजीब उर रहमान, मोहम्मद नबी और नवीन उल हक को मिला.

इससे पहले अफगानिस्तान ने खराब शुरूआत के बाद गुलबदीन (35) मोहम्मद नबी (35) और नजीबुल्ला (22) को पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए थे.

पाकिस्तान की तरफ से इमाद वसीन ने दो विकेट हासिल किए. तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, हसन अली और शादाब खान को एक-एक विकेट मिला.

मैच में बने ये रिकॉर्ड
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म इस साल सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. वह 37 मैचों में 15 अर्धशतक बना चुके हैं. इस मामले में उन्होने मोहम्मद रिजवान (14) को पछाड़ दिया.

इसके अलावा वह टी20 में बतौर कप्तान सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होने 26 पारीयों में यह कारनामा किया. इससे पहले यह रिकॉर्ड कोहली (30 पारी) के नाम था.

बाबर आज़म की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट ने यूएई में लगातार 14वीं जीत दर्ज की. यूएई में बाबर की कप्तानी में पाक ने एक भी मैज नहीं गवांया है.

आसिफ ने टी-20 इंटरनेशनल में चार छक्कों की मदद से सबसे छोटी पारी खेली है. इस मामले में उन्होंने वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा. सहवाग ने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 गेंदों में चार छक्कों की मदद से 26 रनों की पारी खेली थी.

आसिफ टी-20 इंटरनेशनल में सबसे कम गेंद खेलकर (जिसमें गेंदबाजी ना की हो) मैन ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने दिनेश कार्तिक का रिकॉर्ड तोड़ा. कार्तिक ने 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ 8 गेंदों में नाबाद 29 रन की पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता था.

राशिद खान ने 2 विकेट लेकर टी20 में अपने 100 विकेट पूरे किए. वह टी20 में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here