Home SPORTS पाकिस्तान की धमाकेदार जीत, भारत के नाम हुए ये 7 शर्मनाक रिकॉर्ड, इतिहास की पहली ऐसी टीम बनी

पाकिस्तान की धमाकेदार जीत, भारत के नाम हुए ये 7 शर्मनाक रिकॉर्ड, इतिहास की पहली ऐसी टीम बनी

0
पाकिस्तान की धमाकेदार जीत, भारत के नाम हुए ये 7 शर्मनाक रिकॉर्ड, इतिहास की पहली ऐसी टीम बनी

पाकिस्तान की धमाकेदार जीत के बाद भारत के नाम हुए ये 10 शर्मनाक रिकॉर्ड, इतिहास की पहली ऐसी टीम बनी.

आईसीसी टी20 विश्वकप में भारत को 10 विकेट से हराकर पाकिस्तान ने अपने अभियान को धमाकेदार आगाज किया है. वर्ल्डकप के इतिहास में यह पहला मौका है जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत को हराया है. इससे पहले वनडे में सात बार और टी20 में पांच बार शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

इस मैच में पाक के आमंत्रण पर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 151 रन बनाए थे. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 57 रन कोहली, और 39 रन ऋषभ पंत ने बनाए. पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने तीन, हसन अली ने दो और एक-एक विकेट रऊफ और शादाब ने लिया.

जवाब में पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आज़म (68 रन, 52 गेंद, 6 चौके 2 छक्के) और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (79 रन, 55 गेंद, 6 चौके 3 छक्के) के बीच अटूट 152 रनों की पार्टनशिप के दम पर भारत को 13 गेंद शेष रहते हुए 10 विकेट से हरा दिया.

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्डकप में सबसे बड़े टारगेट को 10 विकेट से हासिल करने वाली टीम बन गई है. वहीं टीम इंडिया के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गए हैं.

1- टी20 क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है जब टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. 2- टी20 वर्ल्डकप में भारत पहली ऐसी टीम बन गई है जो 150 से अधिका का स्कोर बनाकर 10 विकेट से मैच हारी है.

3- पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 29 साल बाद आईसीसी विश्वकप (वनडे और टी20) में भारत को हराया है. इससे पहले पाक ने 12 मैच गवांए हैं.

4- टी20 वर्ल्डकप में भारत से लगातार 5 मैच हारने का बाद पाकिस्तान पहला मैच जीतने में कामयाब रहा. 5- रिजवान और बाबर ने 150 से अधिक की साझेदारी की यह पाकिस्तान की तरफ से टी20 में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है.

6- टी20 विश्वकप में यह भारत की विकटों से लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी हार है. 7- किसी भी टी20 विश्वकप में यह पहला मौका है जब टीम इंडिया को पहले ही मैच में इतनी बुरी शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here