Home SPORTS 5 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में 20वें ओवर में सर्वाधिक छक्के लगाए हैं, नम्बर 1 ने लगाए हैं 50 छक्के

5 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में 20वें ओवर में सर्वाधिक छक्के लगाए हैं, नम्बर 1 ने लगाए हैं 50 छक्के

0
5 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में 20वें ओवर में सर्वाधिक छक्के लगाए हैं, नम्बर 1 ने लगाए हैं 50 छक्के

टी20 मैच में 20वां ओवर बेहद कीमती होता है.

अधिकतर मौकों पर इसी ओवर में मैच का नतीजा तय होता है. ऐसे में बल्लेबाजों की कोशिश होती है इस ओवर में बड़े शॉट लगाना. फिर चाहे टीम पहले बल्लेबाजी कर रही हो या फिर लक्ष्य का पीछा कर रही हो.

गुरूवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ महेंद्र सिहं धोनी ने आखरी ओवर में छक्का लगातर चेन्नई सुपर किंग्स को मैच जीताया था. धोनी इससे पहले भी कई बार ऐसा कर चुके हैं. धोनी ही बल्कि कई बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 20वें ओवर में सर्वाधिक छक्के लगाने का काम किया है. इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं.

5. रविन्द्र जडेजा
चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलरांउडर रविंद्र जडेजा आखिरी ओवरों में हार्ड हिटिंग के लिए जाने जाते हैं. जडेजा कई बार आखरी ओवर में टीम को जीत दिला चुके हैं. उन्होने आखरी ओवर में अब तक 15 छक्के लगाए हैं.

4. हार्दिक पांड्या
मुम्बई इंडियंस के हरफनमौला ऑलरांउडर हार्दिक पांड्या एक अच्छे फिनिशर बल्लेबाज माने जाते हैं. हार्दिक विस्फोटक खेल के जाने जाते हैं. उन्होने कई बार बड़े-बड़े हिट लगाकर टीम को मैच जीताया है. वह 23 बार अंतिम ओवर में छक्के लगा चुके हैं.

3. रोहित शर्मा
टीम इंडिया के सक्सेफुल बल्लेबाज और मुम्बई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. रोहिता ने आईपीएल में वैसे तो खूब छक्के लगाए हैं और इस दौरान उन्होंने 20वें ओवर में भी ताबड़तोड़ छक्के जड़े हैं. रोहित ने आईपीएल में 27 बार 20वां ओवर खेला है और इस दौरान उनके बल्ले से 23 छक्के निकले हैं.

2. किरोन पोलार्ड
वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज किरोन पोलार्ड मुम्बई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं. पोलार्ड किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ाने की क्षमता रखते हैं. पोलार्ड ने आईपीएल में 20वें ओवर में छक्का लगाने का कारनामा कई बार किया है. पोलार्ड ने अब तक आईपीएल में 30 बार 20वें ओवर में छक्के लगाने का कारनामा किया है.

1. एमएस धोनी
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी छक्के के साथ मैच फिनिश करने को लेकर जाने जाते हैं. धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर आईपीएल या अन्य कोई टूर्नामेंट कितनी ही बार छक्के के साथ मैच फिनिश किया है. आईपीएल के इसी सीजन में उन्होने सनराइज़र्स के खिलाफ 20वें ओवर में धोनी ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. धोनी आईपीएल में अब तक 20वें ओवर में 50 बार छक्का लगा चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here