Home SPORTS IND-ENG: लीड्स टेस्ट ये 4 गलतियां पड़ी टीम इंडिया पर भारी, वरना तीसरे टेस्ट में नहीं मिलती करारी हार

IND-ENG: लीड्स टेस्ट ये 4 गलतियां पड़ी टीम इंडिया पर भारी, वरना तीसरे टेस्ट में नहीं मिलती करारी हार

0
IND-ENG: लीड्स टेस्ट ये 4 गलतियां पड़ी टीम इंडिया पर भारी, वरना तीसरे टेस्ट में नहीं मिलती करारी हार

लीड्स में तीसरे टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड ने भारत को पारी और 76 रनों से हराकर सीरीज 1-1 से बारबर कर ली है।

आपको बता दें कि 354 रनों से पिछड़ने के बाद टीम इंडिया दूसरी पारी में सिर्फ 278 रन बनाकर आउट गई। मैच के चौथे दिन 2 विकेट पर 215 रन से आगे खेलते हुए टीम इंडिया के शेष 8 विकेट 63 रन जोड़ कर आउट हो गये। टीम इंडिया का प्रदर्शन मैच प्रत्येक क्षेत्र में काफी लचर रहा| टीम इंडिया ने मैच में कई गलतियां की| आइये जाने-

1. सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला भारतीय टीम के लिए गलत साबित हुआ। ये इस श्रृंखला में पहला मौका था जब उन्होंने टॉस जीता। जिसके बाद सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत पहली पारी में 78 रन पर ऑलआउट हो गया। यहीं से मेहमान टीम बैकफुट पर आ गई।

2. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के सामने भारतीय गेंदबाज दिन-ब-दिन बेअसर नजर आने लगे हैं। विराट कोहली रूट के खिलाफ ऐसी कारगर रणनीति तैयार करने में नाकाम रहे हैं जिनसे उनको सस्ते में आउट किया जा सके। बता दें कि रूट सीरीज के 3 मैचों में 3 शतक जड़ चुके हैं।

3. भारत का मिडल ऑर्डर रन बनाने को लगातार जूझ रहा है। मध्यक्रम के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में परिवर्तित करने में असफल रहे हैं। अगर भारत को जीत सुनिश्चित करनी है तो रहाणे, कोहली, पंत समेत अन्य खिलाड़ियों को रन बनाने होंगे।

4. लॉर्ड्स में भारत की जीत में निचले क्रम के खिलाड़ियों ने अहम योगदान दिया था। विशेषतः मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने अपनी लाजवाब बल्लेबाजी से सबका दिल जीता था। लेकिन जब सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में दोबारा पुछल्ले खिलाड़ियों के बल्ले से रनों की जरूरत पड़ी तो उन्होंने बिना लड़े हथियार डाल दिए। अगर ये खिलाड़ी सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में पिछले मैच जैसे जज्बा दिखाते तो मैच का परिणाम और कुछ हो सकता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here