Home ENTERTAINMENT 8 महीने की अपनी बेटी का शव दफना कर, उसी शाम दम मारो दम की शूटिंग के लिए चली गईं थी सरोज खान….

8 महीने की अपनी बेटी का शव दफना कर, उसी शाम दम मारो दम की शूटिंग के लिए चली गईं थी सरोज खान….

0
8 महीने की अपनी बेटी का शव दफना कर, उसी शाम दम मारो दम की शूटिंग के लिए चली गईं थी सरोज खान….

फिल्म इंडस्ट्री की लीजेंडरी कोरियोग्राफर सरोज खान जिन्होंने बॉलीवुड के एक से बढ़कर एक दिग्गज कलाकारों को अपनी अंगुली पर नचाया है.

इस मुकाम पर पहुंचने के लिए सरोज खान अपने जीवन में बहुत संघर्ष किए हैं. यह बात तो सभी को पता है कि फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाना आसान नहीं है. सरोज खान ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में कर दी थी. 3 साल की उम्र में सरोज खान फिल्मों में अभिनय करते हुए नजर आ चुकी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें सरोज खान अपने पूरे परिवार के साथ में भारत-पाकिस्तान बंटवारे के दौरान आई थी. यह बात बहुत कम लोगों को पता होगी बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल है. बचपन में फिल्मों में काम करने के बाद सरोज खान ने बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करना शुरू किया था.

Bollywood Choreographer Saroj Khan: Biography, Career and Awards


डांस की दुनिया में अपना करियर बनाने के लिए सरोज खान ने बहुत स्ट्रगल किया है. सरोज खान के जीवन में काम से बढ़कर और कुछ भी नहीं था. सरोज खान अपने काम से बिल्कुल भी ब्रेक नहीं लेती थी और हर रोज एक नई सफलता को हासिल करने के लिए तैयार हो जाती. बॉलीवुड के कोरियोग्राफर बी. सोहनलाल से सरोज खान ने ट्रेनिंग ली. बाद में सरोज खान ने सोहनलाल से शादी भी कर ली.

जब सोहनलाल सरोज खान को डांस दिखा रहे थे. और इसी दौरान सोनलाल सरोज खान की अदाओं और खूबसूरती के दीवाने हो चुके थे. और सरोज खान से शादी करना चाहते थे. सरोज खान और उनके पति सोहनलाल की उम्र में बहुत बड़ा अंतर है. सरोज खान सोहनलाल के पास में डांस सीखने के लिए जाती थी. तो उस समय उनकी उम्र सिर्फ 13 साल थी. और सोहनलाल अपनी बेटी की उम्र की लड़की से प्यार कर बैठे थे. एक रिपोर्ट के अनुसार उस समय सोहनलाल की शादी हो चुकी थी और सोहनलाल 4 पिता भी बन चुके थे. चार बच्चों के पिता होने के बाद भी सोहनलाल ने खुद से बहुत कम उम्र की लड़की से शादी की थी.

Saroj Khan Dies : Saroj Khan Became Famous With The Film 'Nagina' - फिल्म  'Nagina' से चमकी Saroj Khan की किस्मत, 2 हजार से ज्यादा गानें किए  कोरियोग्राफ, 8 बार मिला सर्वश्रेष्ठ
जब से सरोज खान ने सोहनलाल से शादी की थी तो उस समय उन्हें शादी के मायने भी नहीं पता दे. सरोज खान, सोहनलाल के साथ शादी करने के बाद बहुत कम उम्र में मां बन चुकी थी. एक बेटे को जन्म देने के बाद सरोज खान ने एक बेटी को जन्म दिया. सरोज खान की यह बेटी सिर्फ 8 महीने मे दुनिया को अलविदा कह कर जा चुकी थी. यह बात सरोज खान ने खुद इंटरव्यू के दौरान बताई थी. उन्होंने बताया जब मेरी 8 महीने और 5 दिन की बेटी इस दुनिया को अलविदा कह कर जा चुकी थी.उसी शाम मुझे दम मारो दम गाने को कोरियोग्राफ करने के लिए जाना था.

Saroj Khan Death: सुपुर्द-ए-खाक हुईं सरोज खान, 71 साल की उम्र में दुनिया को  कहा अलविदा - Entertainment News: Amar Ujala
अपनी 8 महीने की बेटी को खोने के बाद भी मैंने यह गाना कोरियोग्राफर किया. और फिल्म हरे कृष्णा हरे राम का यह गाना दम मारो दम सुपर हिट रहा. 8 महीने की बेटी को खोने के बाद सरोज खान की झोली खुशियों से भर गई. और उन्हें एक बार फिर मां बनने का सुख प्राप्त हुआ. अपनी बेटी का नाम उन्होंने कुकू रखा. सरोज खान की सभी फैंस को पता है कि उन्होंने अपने जीवन में दो बार शादियां की है. कुकू को जन्म देने के बाद सरोज खान ने सोहनलाल के तलाक ले लिया था. और सोहन लाल से तलाक लेने के बाद उन्होंने सरदार रोशन खान के साथ में शादी की.

साभार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here