Home SPORTS 6 छक्के जड़कर शोएब मलिक ने मचाया कोहराम, ठोका तूफानी अर्धशतक, टूट गए ये 4 अद्भुत रिकॉर्ड

6 छक्के जड़कर शोएब मलिक ने मचाया कोहराम, ठोका तूफानी अर्धशतक, टूट गए ये 4 अद्भुत रिकॉर्ड

0
6 छक्के जड़कर शोएब मलिक ने मचाया कोहराम, ठोका तूफानी अर्धशतक, टूट गए ये 4 अद्भुत रिकॉर्ड

आईसीसी टी20 विश्वकप 2021 का 41वां मैच पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच शारजाह के शारजहा क्रिकेट ग्रांउड में खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीत और पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 189 रन स्कोर बॉर्ड पर टांग डाले.

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आज़म ने धीमी शुरूआत करते हुए पहले विकेट लिए 37 गेंदो पर 35 रन जोड़े. रिजवान 15 रन बनाकर हम्जा की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए फखर जमां एक बार फिर विफल रहे और 8 रन बनाकर आउट हो गए.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदो पर 66 रन की पारी खेली. उन्होने हफीज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़े. हफीज ने 19 गेंदो पर 31 रन बनाए. इस दौरान उन्होने 4 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीं बाबर आज़म ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए.

आखिर में शोएब मलिक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर पाकिस्तान का स्कोर 189 रन पर पहुंचा दिया. मलिक ने 18 गेंदो पर 1 चौके और 6 छक्कों की मदद से 54* रन की पारी खेली. उन्होने पारी के आखिरी ओवर में 3 छक्के और 1 चौका लगाकर 26 रन बटोरे. स्कॉटलैंड की तरफ से क्रिस ग्रीव्स को सबसे ज्यादा दो विकेट मिले. एक विकेट हम्जा ताहिर ने लिया वहीं एक विकेट शाफियान शरीफ के खाते में गया.

मैच में बने ये रिकॉर्ड-
1- शोएब मलिक ने पाकिस्तान की तरफ से टी20 में सबसे तेज अर्धशतक बनाया. इससे पहले कामरान अकमल ने 21 गेंदो पर यह कारनामा किया था. 2-  बाबर आज़म कोहली और हेडन के बाद ऐसे तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होने वर्ल्डकप में चार अर्धशतक बनाए हैं.

3- शोएब मलिक मौजूदा टी20 वर्ल्डकप में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले केएल राहुल ने भी 18 गेंदों पर अर्धशतक बनाया है. 4- बाबर आज़म बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 15वीं बार अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज बने.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here