Home SPORTS आवेश खान ने किया बड़ा खुलासा, खोला लगातार 2 बार धोनी को आउट करने का राज, पंत को दिया क्रेडिट

आवेश खान ने किया बड़ा खुलासा, खोला लगातार 2 बार धोनी को आउट करने का राज, पंत को दिया क्रेडिट

0
आवेश खान ने किया बड़ा खुलासा, खोला लगातार 2 बार धोनी को आउट करने का राज, पंत को दिया क्रेडिट

आवेश चेन्नई के खिलाफ क्वालिफायर मुकाबले में वह काफी महंगे साबित हुए थे.

दिल्ली कैपिटल के तेज़ गेंदबाज आवेश खान आईपीएल के इस सीजन में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होने अपनी सटीक यार्कर गेंद से काफी प्रभावित किया है. हांलकी, चेन्नई के खिलाफ क्वालिफायर मुकाबले में वह काफी महंगे साबित हुए थे. लेकिन इससे पहले वह ऐसे शीर्ष पांच गेंदबाज़ों में से हैं, जिनकी इकॉनमी सात से कम रही.

आवेश खान ने आईपीएल के इस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे धुरंधरों का विकेट लिया है. उन्होने धोनी को दो बार लगातार मैचों में आउट किया था. उन्होने धोनी का विकेट कैसे लिया इसका खुलासा किया है.

आवेश खान ने एक वेबसाइट ईसीपीएन क्रिकइन्फों से बातचीत करते हुए धोनी का विकेट लेने का क्रेडिट ऋषभ का दिया है. आवेश ने कहा है कि कप्तान पंत उन्हे जिस तरह की गेंद फेंकने को कहते हैं वह उसी तरह गेंदबाजी करते हैं.

आवेश ने बताया कि जब माही भाई बल्लेबाज़ी करने आए, तो ऋषभ ने मुझसे मिड ऑन और मिड ऑफ़ रखने को कहा. उसने कहा कि अगर वह (धोनी) आपको सिर के ऊपर से भी मारेंगे, फिर भी कोई दिक़्क़त नहीं है. आप बस ओवरपिच गेंदे ना डाले और अपनी लेंथ को पकड़कर ही गेंदबाज़ी कीजिए. पहले तो मैं पंत से सहमत नहीं था लेकिन फिर मैंने उनकी बात मानी. दूसरी ही गेंद को धोनी ने ऊपर से मारना चाहा और हमें विकेट मिला.

दूसेर मैच में एक बार फिर से ऋषभ से मैंने बात की. उन्होंने मुझसे हार्ड लेंथ पर गेंद डालने को कहा, जहां से शॉट लगाना आसान नहीं होता. मैंने वैसी ही गेंद की और वह बाहरी किनारे का शिकार बने.

आवेश खान ने आईपीएल 2019 में 15 मैचों में 23 विकेट लिए हैं. वह हर्षल पटेल के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. आवेश 2019 विश्वकप में भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड टूर पर गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here