Home SPORTS WWW के साथ हर्षल पटेल ने फिर रचा इतिहास, तोड़ दिए 14 साल के ये 8 सबसे अद्भुत रिकॉर्ड

WWW के साथ हर्षल पटेल ने फिर रचा इतिहास, तोड़ दिए 14 साल के ये 8 सबसे अद्भुत रिकॉर्ड

0
WWW के साथ हर्षल पटेल ने फिर रचा इतिहास, तोड़ दिए 14 साल के ये 8 सबसे अद्भुत रिकॉर्ड

आईपीएल 2021 में 43वां मैच राजस्थान रॉयल्स औऱ आरसीबी के बीच खेला गया.

इस मैच में हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे दौड़ रहे हर्षल अब तक 26 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. जानते हैं हर्षल अब तक कितने रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं.

1- आईपीएल के एक सेशन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर आए. 2020 में बुमराह ने 27 विकेट, भुवनेश्वर ने 2017 में 26 विकेट लिए थे. हर्षल के नाम अबतक 26 विकेट दर्ज हो गए हैं.

2- हर्षल पटेल पर्पल कैप की रेस में ऐसे इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होने एक सीजन में 5 विकेट हॉल, हैट्रिक और 30 से ज्यादा रन बनाए हैं.

3- हर्षल के नाम आईपीएल 2021 में डेथ ओवर में सबसे ज्यादा विकेट हो गए हैं. उन्होने अबतक 17 विकेट लिए हैं. वहीं 9 विकेट बुमराह और मोरिस के नाम हैं.

4- हर्षल पटेल आरसीबी की तरफ से एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. 14 साल के इतिहास में वह आरसीबी के पहले गेंदबाज हैं जिन्होने 25 से ज्यादा विकेट लिए हैं. इससे पहले चहल और विनय कुमार ने 23-23 विकेट लिए थे.

5- 2021 के आईपीएल सीजन में हर्षल पटेल ने पांचवी बार 3 विकेट हॉल प्राप्त किया है. उनके बाद इस मामले में दूसरे नम्बर पर आवेश खान (3बार) हैं.

6- हर्षल पटेल छठी बार हैट्रिक के करीब आकर चूके हैं. इससे पहले मुम्बई के खिलाफ उन्होने शानदार हैट्रिक बनाई थी.

7- हर्षल पटेल आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अनकैप्पिड गेंदबाज बन गए हैं. उन्होने 75 विकेट हासिल किए हैं. उनके बाद दूसरे नम्बर पर रजत भाटिया (71 विकेट) और तीसरे पर सिद्धार्थ त्रिवेदी (65 विकेट) हैं.

8- हर्षल पटेल 20वें ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हो गए हैं. इस सीजन में उन्होने 13 विकेट पारी के आखिरी ओवर में लिए हैं. इसके बाद 5 विकेट लेकर बोल्ट दूसरे नम्बर पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here