Home SPORTS पाकिस्तान की डूबती नैया को मिला इस टीम का सहारा, विश्वकप के बाद पाक में खेलेगी वनडे-टी20 सीरीज

पाकिस्तान की डूबती नैया को मिला इस टीम का सहारा, विश्वकप के बाद पाक में खेलेगी वनडे-टी20 सीरीज

0
पाकिस्तान की डूबती नैया को मिला इस टीम का सहारा, विश्वकप के बाद पाक में खेलेगी वनडे-टी20 सीरीज

24 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को पाकिस्तान में सम्पूर्ण सीरीज खेलनी है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों मुश्किल दौर से गुजर रही है. पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने ऐन मौके पर वनडे और टी20 सीरीज को रद्दा कर दिया था. जिसको लेकर काफी बवाल हुआ.

न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भी पाकिस्तान बॉर्ड को तगड़ा झटका देते हुए दौरा रद्द कर दिया. इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीम को अगले महीने अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेलनी थी.

ऐसे में पाकिस्तान को एक राहत की खबर वेस्टइंडीज बॉर्ड की तरफ से मिली है. वेस्टइंडीज का इस साल दिसम्बर में पाकिस्तान दौरा रद्द करने का कोई इरादा नहीं है. सीडब्ल्यूआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉनी ग्रेव ने कहा कि कैरिबियन में खेल के शासी निकाय का दौरे के दायित्वों को पूरा नहीं करने का कोई इरादा नहीं है.West Indies Vs Pakistan, 3rd T20I, Live Streaming: When And Where To Watch WI  Vs PAK Cricket Match

ग्रेव ने त्रिनिदाद न्यूज डे के हवाले से कहा, “हमारा इरादा अपने दौरे के दायित्वों को पूरा करना है. हमारे पास एक बहुत स्पष्ट प्रक्रिया है जिसे हम स्वतंत्र सुरक्षा विशेषज्ञों के साथ करते हैं, जैसा कि हमने 2018 में किया था.” बता दें कि वेस्टइंडीज ने तीन साल पहले जेसन मोहम्मद के नेतृत्व में कराची में तीन टी20 मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था.

वेस्टइंडीज ने ने साल 2015 में टेस्ट सीरीज और 2018 में टी20सीरीज खेली थी. इस साल विश्वकप के बाद कैरोबियाई टीम पाकिस्तान की धरती पर तीन वनडे और 3 टी20 मैच खेलगी.

ऑस्ट्रेलिया कर रहा समीक्षा
वेस्टइंडीज क्रिकेट बॉर्ड से राहत मिलने के बाद पीसीबी की नजर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) पर हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम को अगले साल जनवरी में पाकिस्तान का दौरा करना है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 1998 के बाद से पाकिस्तान की धरती पर कोई भी मैच नहीं खेला है.

ऑस्‍ट्रेलिया को अगले साल की शुरुआत में पाकिस्तान का दौरा करना है. हांलकी, लेकिन न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा दौरा रद्द करने के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बॉर्ड इस पर पुनविचार कर सकता है.

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि वो अगले साल पाकिस्‍तान दौरे की स्थिति पर नजर रख रहा है. ऑस्‍ट्रेलिया की टीम को अगले साल फरवरी-मार्च में पाकिस्‍तान दौरे पर पूर्ण सीरीज खेलनी है. ऑस्‍ट्रेलिया अगर पाकिस्तान का यह दौरा करने में सफल रहता है तो, 1998 के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का यह पहला पाकिस्‍तान पहला दौरा होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here