Home ENTERTAINMENT Bollywood परवीन बॉबी को दिखती थीं आत्माएं, अंतिम दिनों में ऐसी हो गई थी एक्ट्रेस की हालत….

परवीन बॉबी को दिखती थीं आत्माएं, अंतिम दिनों में ऐसी हो गई थी एक्ट्रेस की हालत….

0
परवीन बॉबी को दिखती थीं आत्माएं, अंतिम दिनों में ऐसी हो गई थी एक्ट्रेस की हालत….

बॉलीवुड कि बोल्ड एंड ब्यूटीफुल एक्ट्रेस रहीं परवीन बॉबी (Parveen Babi) न केवल बेहतरी एक्ट्रेस थीं, बल्कि व्यवहार कुशल भी थीं, लेकिन एक समय ऐसा था जब वह लोगों से डरने लगी थीं।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से लेकर बिल क्लिंटन (Bill Clinton) जैसे करीब 34 लोगों पर उन्होंने एफआईआर दर्ज करा दी थी। परवीन अपनी बिगड़ती मानिसिक हालात से भले अंजान थीं, लेकिन कबीर बेदी (Kabir Bedi) को उन्होंने कई ऐसे अपने किस्से बताए थे, जिसे सुनकर वह भी हैरान रह गए थे।

कबीर बेदी ने अपनी आटोबायोग्राफी में भी परवीन बॉबी के मानसिक बीमारी का जिक्र करते हुए कई बातें बताई हैं। परवीन को बचपन से ही अपने पूर्वजों की आत्माएं दिखा करती थीं और वह अपने परिवार से हमेशा दूर-दूर और गुमसुम रहती थीं। बढ़ती मानसिक बीमारियों के कारण एक समय परवीन अमिताभ बच्चन को भी अपना दुश्मन मानती थीं।

70 के दशक की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस परवीन बाबी कभी अफेयर्स तो कभी लिव-इन-रिलेशनशिप तो कभी अपनी बीमारी के कारण चर्चा में रही थीं।

परवीन बेहद बिंदास मानी जाती थीं। परवीन बॉबी का संबंध गुजरात के जूनागढ़ के नवाब परिवार से था। इसे भी पढ़ें- परवीन बॉबी के इन तीन प्रेमियों ने ही किया था उन्हें सपुर्दे खाक, अंतिम दर्शन को नहीं आया था कोई भी सेलेब्रिटी

डैनी डेन्जोगपा, महेश भट्ट और कबीर बेदी के साथ परवीन का अफेयर था और तीनों ने ही ये बात अपने इंटरव्यू में बताई थी कि परवीन मानिसक बीमारी से जूझ रही थीं। इसे भी पढ़ें- तीन बार प्यार में पड़कर भी अधूरी रही थी अमिताभ बच्चन की इस एक्ट्रेस की प्रेम कहानी, नहीं मिला सच्चा जीवनसाथी

कबीर बेदी ने अपनी आटोबायोग्राफी में बताया था कि परवीन बेहद खुली हुई एक्ट्रेस थीं। उस जमाने में लिव-इन में रहना, जींस पहनना और पब्लिक में सिगरेट पीना उनके लिए आम था।

कबीर ने लिख है कि परवीन बाबी बचपन से ही परेशान थीं और उन्हेंअपने पूर्वजों के घर पर आत्माएं दिखती थीं। परवीन बाबी का एक खानदानी पश्तूनी घर था। छोटी उम्र से ही वो अपने परिवार से अलग फील करती थीं। वो हमेशा से ही असुरक्षित महसूस करती थीं।

परवीन ने कभी अमिताभ बच्चन संग एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं थी, लेकिन अपने अंतिम दिनों में वह उनसे बहुत खौफ खाती थीं। डैनी को अमिताभ बच्चन का करीबी दोस्त जानने के बाद ही उन्होंने अपना रिश्ता तोड़ा था।

परवीन बॉबी ने भोईवाडा पुलिस स्टेशन में करीब 34 लोगों के खिलाफ एफआरआई दर्ज कराई थी। इसमें अभिताभ बच्चन से लेकरअमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन जैसे लोग शामिल थे।

परवीन को इन सभी से डर लगता था और उन्हें लगता था कि ये सारे लोग उन्हें जान से मार देंगे। इसे भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन और डैनी की दोस्ती देख इस एक्ट्रेस ने कर दिया था अपने घर का दरवाजा बंद

करोड़ो लोगों के दिलों पर राज करने वाली परवीन बॉबी को एकांत में रहना पसंद था। वह जब भी ज्यादा लोगों को देखती थीं, तो उन्हें अपनी जान का खतरा होने लगता था। परवीन को दरवाजे और फोन की घंटी से बहुत ही डर लगता था।

किताब का एक बड़ा हिस्सा उनके मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करता है। अचानक उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी थी और तब उसके परिवार को नहीं पता था कि वह कहां गायब हो गई थीं। फिर वह वापस आ गईं। वापसी के बाद उन्होंने ईसाई धर्म अपनाया।

यहां तक एक खुलासा किताब में यह भी किया गया है कि अपने जीवन के आखिरी समय के दौरान दूध और अंडे के सहारे वह समय गुजार रही थीं। उन्होंने किसी के उन्हें जहर देने की भी आशंका जताई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here