Home SPORTS जानिए कितने करोड़ की सम्पत्ति के मालिक है युसूफ पठान, खुद के दम पर खड़ा किया अरबो-खरबों का अंपायर

जानिए कितने करोड़ की सम्पत्ति के मालिक है युसूफ पठान, खुद के दम पर खड़ा किया अरबो-खरबों का अंपायर

0
जानिए कितने करोड़ की सम्पत्ति के मालिक है युसूफ पठान, खुद के दम पर खड़ा किया अरबो-खरबों का अंपायर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान का जन्म 17 नवंबर,1982 को गुजरात के वडोदरा में हुआ था.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज युसुफ राइट हैंड बल्लेबाज और राइट आर्म ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं. युसुफ पठान क्रिकेटर इरफान पठान के बड़े भाई हैं. यूसुफ पठान ने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का डेब्यू टी-20 में पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच में किया था.

हालांकि टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युसुफ को असली पहचान आईपीएल के पहले सीजन से हासिल हुई थी जिस वक्त वो राजस्थान की टीम से खेल रहे थे. अगर घरेलू क्रिकेट की बात की जाये तो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यूसुफ ने पहली पारी में 108 और दूसरी पारी में 190 गेंदों में नाबाद 210 रन बनाकर अपनी टीम को 536 के विशाल लक्ष्य का पीछा करने में मदद करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल रन के लिए विश्व रिकॉर्ड बन गया. आपको बता दें क्रिकेटर यूसुफ किसी जमाने में किराए के एक छोटे से घर में रहते थे. उनके घर में 5 लोग थे और उनका परिवार मस्जिद के पीछे एक कमरे के घर में निवास करता था. उस दौरान वो घर बहुत छोटा था, साथ ही वो वहां वॉशरूम नहीं था और इस वजह से उन्हें बाहर जाना पड़ता था.

हालांकि बाद में उन्होंने अपना घर बदल लिया था जहाँ कुछ सुविधाएं बढ़ गयी. हालांकि आज उनके पास आलीशान बंगला है, जिसकी कीमत करोड़ो में है. पूर्व क्रिकेटर युसूफ पठान की नेटवर्थ $26.5 million हैं जो भारतीय करेंसी के अनुसार 196 करोड़ रुपए है.

After Sachin Tendulkar, former India all-rounder Yusuf Pathan tests COVID-19 positive

इरफान पठान के बड़े भाई यूसुफ ने एक सादे और पारिवारिक शादी में आफरीन से शादी की है. आपको बता दें युसूफ की पत्नी आफरीन मुंबई में पली बढ़ी हैं लेकिन वह वड़ोदरा में फिजियोथेरेपिस्ट हैं. इन दोनों का निकाह दोनों परिवारों की सहमति से हुआ था. पूर्व क्रिकेटर युसूफ पठान ने 57 वनडे में 1365 रन और 22 टी-20 में 438 रन बनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here