Home SPORTS जब मोहम्मद सिराज ने टी 20 मैच में झटके 9 विकेट, ताश के पत्तों की तरह बिखेरी टीम, ईनाम में मिली थी इतनी धनराशी

जब मोहम्मद सिराज ने टी 20 मैच में झटके 9 विकेट, ताश के पत्तों की तरह बिखेरी टीम, ईनाम में मिली थी इतनी धनराशी

0
जब मोहम्मद सिराज ने टी 20 मैच में झटके 9 विकेट, ताश के पत्तों की तरह बिखेरी टीम, ईनाम में मिली थी इतनी धनराशी

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में सिराज ने प्रभावशाली गेंदबाजी कर खूब वाह-वाही बटोरी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सिराज ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था. आईपीएल 2021 में भी सिराज ने बतौर गेंदबाज काफी प्रभावित किया. सिराज पिछले काफी समय से निरंतर बढिया लाइन और लेंथ से गेंदबाजी कर रहे हैं. आज के इस लेख में हम आपको एक बेहद ही शानदार याद को आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं.

सिराज से जुड़े ऐसे कई किस्से हैं जो उनके जज्बे-संघर्ष और क्रिकेट के प्रति समर्पण को दिखाते हैं. आज भारत के लिए खेल रहे सिराज कभी क्रिकेट एकेडमी में नहीं गए. क्योंकि उनके घर की आर्थिक हालत ऐसी नहीं थी कि वो इसका खर्चा उठा पाते हैं. हालांकि इस कमी को मोहम्मद सिराज ने अपनी कमजोरी नहीं बनने दिया और हैदराबाद के खाजा नगर इलाके में गली क्रिकेट खेलते हुए अपनी तेज गेंदबाजी के हुनर को तराशा.

आज करोड़ों की गाड़ी में घूमने वाले इस क्रिकेटर की पहली कमाई के बारे में आप भी सुनकर हैरान रह जाएंगे. आपको बता दें भारतीय टीम की सनसनी मोहम्मद सिराज को एक क्लब क्रिकेट टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के लिए 500 रुपए मिले थे. उस दौरान उन्होंने एक टी 20 मैच में 9 विकेट हासिल किये थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था.

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 2016-17 के रणजी ट्रॉफी में सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया. सिराज ने अपने दूसरे ही सीजन में हैदराबाद के लिए महज 9 मैच में 41 विकेट अर्जित किये. उस समय सिराज अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.

इसके बाद से सिराज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक-एक कर कामयाबी की नई इबारत लिखते चले गए. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को 2017 में आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ रुपए में खरीदकर अपनी टीम से जोड़ा.

England vs India, 2nd Test: Mohammed Siraj Inspires Wasim Jaffer's Epic New Definition For 'DRS' - UnknowThing

आईपीएल के उस सीजन में मोहम्मद सिराज ने 6 मैच में 10 विकेट हासिल किये थे. हालांकि 2018 के मेगा ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सिराज को खरीदा और तब से सिराज विराट की अगुआई वाली RCB की टीम की तरफ से खेल रहे हैं.
(साभार-tcp24.news)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here