Home SPORTS VIDEO:एंडरसन के तूफ़ान में उड़ा भारत, सर जडेजा ने फिर खेली धुआंधार पारी, टूटे कई महारिकॉर्ड

VIDEO:एंडरसन के तूफ़ान में उड़ा भारत, सर जडेजा ने फिर खेली धुआंधार पारी, टूटे कई महारिकॉर्ड

0
VIDEO:एंडरसन के तूफ़ान में उड़ा भारत, सर जडेजा ने फिर खेली धुआंधार पारी, टूटे कई महारिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत की पहली पारी 364 रनों पर समाप्त हो गई।

भारत के लिए सबसे ज्यादा 129 रन सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने बनाए। वहीं ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 83 रन की पारी खेली। बता दें कि पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। भारत ने अपनी अंतिम इलेवन में एक बदलाव करते हुए शार्दूल ठाकुर की जगह ईशान शर्मा को खिलाया था।

वहीं इंग्लैंड ने तीन बदलाव करते हुए जैक क्रॉले, डेन लॉरेंस और स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह क्रमशः हसीब हमीद, मोइन अली और मार्क वुड को मौका दिया था। पहले दिन की बात करे तो भारत ने 3 विकेट पर 276 रन बना लिए थे। तब रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत को मनचाही शुरुआत देते हुए 126 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी।

रोहित शर्मा 83 रन बनाने के बाद जेम्स एंडरसन का शिकार बने थे। जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 9 और विराट कोहली ने 42 की पारी खेली थी। वहीं केएल राहुल ने एक छोर से शानदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए टेस्ट क्रिकेट का छठवां शतक लगाया था। राहुल 127 और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक रन पर नॉट आउट रहे थे।

इंग्लैंड की तरफ से पहले दिन जेम्स एंडरसन ने रोहित और पुजारा का विकेट झटका था। जबकि कोहली को ओली रॉबिन्सन ने आउट किया था। कल के नाबाद बल्लेबाज केएल राहुल दूसरे दिन केवल दो रन जोड़ कर आउट हो गए।

इस प्रकार उनकी पारी 129 पर समाप्त हुई। रहाणे बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए ने ऋषभ पंत ने 37 रन की पारी खेली। वहीं पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी करें वाले रवींद्र जडेजा ने 40 रन बनाए।

दूसरे दिन भारत ने 7 विकेट के बदले 88 रन और अपने कल के स्कोर में जोड़े। इस प्रकार भारत का पहली का स्कोर 364 रन रहा। इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज जेम्स एंडरसन रहे जिन्होंने 62 रन 5 विकेट अपने नाम किए।

https://twitter.com/BCCI/status/1426038301887135750

वहीं ओली रॉबिन्सन ने 2 बल्लेबाजों को आउट किया। इसके अलावा मार्क वुड ने भी 2 विकेट अपने नाम किया। मोइन अली को एक सफलता हाथ लगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here