Home SPORTS उत्तर प्रदेश के इन 6 क्रिकेटर्स को लखनऊ की टीम नीलामी में जरूर खरीदना चाहेगी, न० 1 खड़ा कर देता है तूफ़ान

उत्तर प्रदेश के इन 6 क्रिकेटर्स को लखनऊ की टीम नीलामी में जरूर खरीदना चाहेगी, न० 1 खड़ा कर देता है तूफ़ान

0
उत्तर प्रदेश के इन 6 क्रिकेटर्स को लखनऊ की टीम नीलामी में जरूर खरीदना चाहेगी, न० 1 खड़ा कर देता है तूफ़ान

आईपीएल के अगले संस्करण की शुरुआत बहुत जल्द होने वाली है| आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के अगले सीज़न में 10 टीमें हिस्सा लेने जा रही है। आईपीएल 2022 में दो नई टीमें लखनऊ सुपर जायंट और अहमदाबाद होंगी। लखनऊ की टीम को RPSG ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये में संजीव गोयनका ने टेकओवर किया है।

गौरतलब है कि 2016-2017 में आईपीएल की राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स भी उन्हीं की टीम थी। ऐसे में मेगा नीलामी के बाद लखनऊ की टीम में उत्तर प्रदेश के कई लोकप्रिय खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई दे सकते है जो भारत के लिए भी खेल चुके है। आज के इस लेख में हम हम आपको कुछ ऐसे ही उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे जिन्हे लखनऊ की टीम नीलामी में अपनी टीम से जोड़ सकती है।

1- सुरेश रैना

Chennai Super Kings Did Not Retain Suresh Raina - सीएसके ने किया रिलीज,  क्या सुरेश रैना का आईपीएल करियर हो चुका है खत्म?

मिस्टर आईपीएल के नाम से प्रसिद्ध यूपी के सबसे बड़े स्टार सुरेश रैना जो काफ़ी समय से चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए आ रहे है और उन्होंने टीम इंडिया के लिए भी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है,उनको ये टीम टारगेट कर सकती है।

2- भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवरों में गेंदबाज़ी करने के लिए प्रसिद्ध है। पर जब उन्होंने भारतीय टीम में पर्दापण किया था तो धोनी उनसे शुरु में ही उनके कोटे का पूरा ओवर करवा देते थे।

3- प्रियम गर्ग
प्रियम गर्ग 2020 के अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान थे,उनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन फाइनल में उन्हें बांग्लादेश ने हरा दिया था। युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग ने 2020 से लेकर अब तक आईपीएल के 19 मैच खेले है जिसमे 205 रन बनाये हैं| इस दौरान प्रियं गर्ग का स्ट्राइक रेट 110.81 का रहा है।

4- समीर रिजवी
युवा बल्लेबाज समीर रिजवी लंबे शॉट्स खेलने में माहिर हैं| घरेलू क्रिकेट में इनका प्रदर्शन औसत रहा है| अगर लखनऊ फ्रैंचाइजी उन्हें खरीदेगी तो उनके लिए ये फायदे का सौदा साबित होने वाला है क्योंकि इस युवा बल्लेबाज के पास काफ़ी टैलेंट है।

5- कार्तिक त्यागी
यूपी के हापुड़ में रहने वाले तेज गेंदबाज़ कार्तिक त्यागी भी 2020 के अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे। विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन बदौलत आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपनी टीम से जोड़ा था।

6- शिवम मावी
उत्तर प्रदेश के शिवम मावी को 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में शामिल किया और तब से वो इसी टीम का हिस्सा थे।मावी ने पिछले सीजन के दूसरे हाफ में बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने फाइनल मैच में भी जबरदस्त गेंदबाजी की थी लेकिन उनकी टीम हार गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here