Home SPORTS 95 रन ठोक डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, दोहराया 100 साल पुराना रिकॉर्ड, टूटा कोहली-रोहित व अमला का रिकॉर्ड

95 रन ठोक डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, दोहराया 100 साल पुराना रिकॉर्ड, टूटा कोहली-रोहित व अमला का रिकॉर्ड

0
95 रन ठोक डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, दोहराया 100 साल पुराना रिकॉर्ड, टूटा कोहली-रोहित व अमला का रिकॉर्ड

एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट डे-नाइट मैच एडिलेड (Australia vs England 2nd Test) में खेला जा रहा है. इग्लैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में 9 विकेट से हराकर टेस्ट सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. टीम के लिए यह निर्णय गलत साबित हुआ और हैरिस महज 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. इसके बाद डेविड और लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला.

डेविड वॉर्नर ने 167 गेंद पर 11 चौके जड़ते हुए 95 रन की पारी खेली. डेविड वॉर्नर दूसरी बार इस सीरीज में नर्वस 90 का शिकार बने. इससे पहले मैच में डेविड वॉर्नर 94 के स्कोर पर आउट हुए थे. वॉर्नर ने एशेज का 100 साल पुराना एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दोहरा दिया है.

बीते 100 साल में ये पहला मौका है, जब एशेज सीरीज में कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज लगातार दो पारियों में 90-99 के बीच आउट हुआ है. इससे पहले 1921 में ऑस्ट्रेलिया के टॉमी एंड्र्यूज लगातार दो बार ऐसे आउट हुए थे.

Image

वहीं लाबुशेन ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्द्धशतक पूर्ण किया. लाबुशेन टेस्ट क्रिकेट में कोहली-रोहित और अमला जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ते हुए सबसे तेज 2000 टेस्ट रन बनाने वाले 5वें बल्लेबाज बन गये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here