Home SPORTS 5 क्रिकेटर्स जिन को करीब से छू कर निकल गई मौत, जान गंवाने से बच चुके हैं बाल-बाल

5 क्रिकेटर्स जिन को करीब से छू कर निकल गई मौत, जान गंवाने से बच चुके हैं बाल-बाल

0
5 क्रिकेटर्स जिन को करीब से छू कर निकल गई मौत, जान गंवाने से बच चुके हैं बाल-बाल

विश्वकप क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिनका अपने जीवन में भयानक हादसे के चलते मौत से आमना सामना हुआ है. अगर इन खिलाड़ियों की किस्मत तो शायद ये आज हमारे बीच ने होते. आज हम कुछ ऐसे ही क्रिकेटर्स और उनसे जुड़े भयानक हादसों के बारे में बात कर रहे हैं.

मोहम्मद शमी
टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी साल 2018 में एक ऐसे ही भयानक हादसे से गुज़रे थे. उस वक्त शमी देहरादून से नई दिल्ली आते हुए एक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे. इस हादसे में शमी की दाईं आंख के ऊपर सिर पर चोट आई थी, जिस पर कुछ टांके लगाए गए थे.

करुण नायर
करूण नायर टेस्ट में तिहरा शतक बनाने वाले सहवाग के बाद दूसरे भारतीय हैं. करुण साल 2016 में एक दुर्घटना का शिकार हुए थे. वह केरल में अपने रिश्तेदारों के साथ पम्पा नदी पार एक नांव में अरनमुला मंदिर जा रहे थे, तभी नाव दुर्घटनाग्रस्त हो गई और करुण को कुछ दूरी तक तैरकर जाना पड़ा. हालांकि आसपास के गांव वालों ने उन्हें बचा लिया. उस दुर्घटना में करुण नायर ने अपने कई रिश्तेदारों को खोया था.

ब्रूस फ्रंच
इंग्लैंड के फ्रेंच ने अपने इंटरनेशनल करियर में 16 टेस्ट और 13 वनडे खेले थे. 1987-88 में पाकिस्तान के दौरे पर अभ्यास करते समय ब्रूस को भीड़ के एक दर्शक ने जब गेंद वापस करने के लिए फेंकी तो वह गेंद खिलाड़ी के सिर पर लग गई और उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया. जहां पहुंचकर वह दरवाजे पर ही थे कि तभी उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया. इसके बाद भी सब ठीक नहीं हुआ, जब ब्रूच हॉस्पिटल में थे तब डॉक्टर के कमरे में उनके सिर पर लाइट गिर पड़ी, क्योंकि वह कुर्सी से उठने की कोशिश कर रहे थे.

ओशाने थॉमस
कैरोबियाई गेंदबाज ओशाने थॉमस का फरवरी 2020 में जमैका में बड़ा एक्सीडेंट हुआ था. इस दुर्घटना में थॉमस की कार पूरी तरह से पलट गई थी और उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया था. उस वक्त डॉक्टरों ने ओशाने थॉमस को घर पर ही आराम करने की सलाह दी थी, लेकिन थॉमस ने जल्दी रिकवरी की और क्रिकेट के मैदान पर वापसी की.

निकोलस पूरन
वेस्टइंडीज धाकड़ क्रिकेटर निकोलन पूरन को साल 2015 में एक भीषण दूर्घटना के वजह से कई महीने व्हील चेयर पर गुजारने पड़े थे. निकोलस एक्सीडेंट का शिकार होने के बाद चल भी नहीं पा रहे थे. निकोलस पूरन को त्रिनिदाद में सड़क दुर्घटना में चोट लगी. फिर उन्हें जल्दी से अस्पताल में भर्ती कराया गया और उन्हें दो पैरों की सर्जरी से गुजरना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here