Home SPORTS उन्मुक्त की टीम ने जीता माइनर लीग का खिताब, 612 रन बनाकर उन्मुक्त ने रचा इतिहास, हुई पैसों की बारिश

उन्मुक्त की टीम ने जीता माइनर लीग का खिताब, 612 रन बनाकर उन्मुक्त ने रचा इतिहास, हुई पैसों की बारिश

0
उन्मुक्त की टीम ने जीता माइनर लीग का खिताब, 612 रन बनाकर उन्मुक्त ने रचा इतिहास, हुई पैसों की बारिश

माइनर क्रिकेट लीग का खिताब सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने जीता.

भारतीय क्रिकेट को अलविदा कहकर अमेरीका का दामन थामने वाले उन्मुक्त चंद ने पहले ही टूर्नामेंट में धमाल मचा दिया. उन्मुक्त चंद की शानदार बल्लेबाजी के दम पर उनकी टीम ने न केवल फाइनल में जगह बनाई, बल्कि फाइनल में एक तरफा जीत हासिल करते हुए माइनर टी20 क्रिकेट लीग का खिताब अपने नाम कर लिया.

उन्मुक्त की टीम सिलिकॉन वैली का फाइनल में मुकाबला न्यूजर्सी स्टालियन्स से था. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजर्सी की टीम 20 ओवर में 140 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

टीम के लिए डॉमिनिक रिकी और साई मुक्कामला ने दूसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़ते हुई टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया. हालांकि, कुलविंदर सिंह और सौरभ नेत्रवालकर ने 4 ओवर में 4 विकेट लेकर सिलिकॉन वैली की मैच में वापसी कराई.

इसके जवाब में स्ट्राइकर्स के लिए उनमुक्त और राहुल जरीवाला ने शानदार शुरुआत की. दोनों ने पहले 5 ओवर में 49 रन जोड़े. हालांकि, इसके बाद स्ट्राइकर्स ने जल्दी-जल्दी 3 विकेट गंवा दिए.

एक वक्त टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन हो गया था. इसके बाद वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज नरसिंह देवनारायण ने 43 गेंद में 52 रन की पारी खेल टीम को माइनर क्रिकेट लीग का चैम्पियन बना दिया.

सिलिकॉन स्ट्राइकर्स को 1,25,000 हजार डॉलर इनामी राशि के रूप में मिली. यह अमेरिका के क्रिकेट इतिहास में सबसे बड़ी इनामी राशि है.
उन्मुक्त चंद ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होने 16 मैचों में 51 की औसत से एक शतक और 5 अर्धशतक की मदद से 612 रन बनाए. वह माइनर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here