Home SPORTS ‘वन मैन आर्मी’ मैक्सेवल ने ठोका दोहरा शतक, AUS ने AFG को हराया, Point table में उलटफेर, पाक को फायदा

‘वन मैन आर्मी’ मैक्सेवल ने ठोका दोहरा शतक, AUS ने AFG को हराया, Point table में उलटफेर, पाक को फायदा

0
‘वन मैन आर्मी’ मैक्सेवल ने ठोका दोहरा शतक, AUS ने AFG को हराया, Point table में उलटफेर, पाक को फायदा

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में कंगारू टीम ने 3 विकेट से शानदार जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई भी कर लिया है.  एक समय मैच में लग रहा था कि अफगानिस्तान की टीम आसानी से जीत जाएगी. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट बहुत ही जल्दी गिर गए थे. लेकिन उसके बाद क्रीज पर आए ग्लेन मैक्सेवल ने पारी को न सिर्फ संभाला बल्कि टीम को जीत भी दिलाई. मैच में मैक्सवेल के बल्ले से शानदार दोहरा शतक निकला. मैक्सवेल ने अपने तूफानी अंदाज से 292 रनों के टारगेट को बेहद ही आसान बना दिया.

बता दें, ऑस्ट्रेलिया को मैक्सवेल ने अकेले दम पर मैच जिताया है. इस मैच में मैक्सवेल ने शानदार नाबाद 201 रनों की पारी खेली. अपनी पारी के दौरान मैक्सवेल ने 21 चौके और 10 शानदार छक्के लगाए है. मैक्सवेल अब ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है. मैक्सवेल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया है.

 

मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए मैक्सवेल ने 128 गेंदों पर 201 रनों की पारी खेली. इसके अलावा मिचेल मार्श 24 और कप्तान पैट कमिंस ने नाबाद 12 रनों की पारी खेली. वहीं अफगानिस्तान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए नवीन, अजमत और राशिद खान ने 2-2-2 विकेट अपने नाम किए. अब इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है. ऑस्ट्रेलिया से पहले भारत और साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है.