Home SPORTS रोमांच की हद पार… अंतिम गेंद पर जीता ऑस्ट्रेलिया, Point Table में मच गई खलबली

रोमांच की हद पार… अंतिम गेंद पर जीता ऑस्ट्रेलिया, Point Table में मच गई खलबली

0
रोमांच की हद पार… अंतिम गेंद पर जीता ऑस्ट्रेलिया, Point Table में मच गई खलबली

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार चौथी जीत हासिल की है. टीम ने 27वें मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 रन से हराया. इस जीत से ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल के और करीब आ गई है. टीम ने खाते में 6 मैच के बाद 4 जीत के बाद 8 अंक हैं.

धर्मशाला के मैदान पर शनिवार को न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.2 ओवर में 388 रन पर ऑलआउट हो गई. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 383 रन ही बना सकी. इस मैच में 771 रन बने, जो वर्ल्ड कप इतिहास के एक मैच में बने सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहला वर्ल्ड कप मैच खेल रहे ट्रैविस हेड (109 रन) ने शतक जमाया. न्यूजीलैंड की ओर से रचिन रवींद्र (116 रन) शतकीय पारी खेली. वे 23 साल की उम्र में दो वर्ल्ड कप शतक जमाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने हैं. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर यह कारनामा कर चुके हैं.

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया. ऑस्ट्रेलिया पहले बैटिंग करते हुए 49.2 ओवर में 388 रन ऑलआउट हो गई.  ट्रैविस हेड ने शतक बनाया. उन्होंने 109 रन की पारी खेली. उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने 81 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स और ट्रेंट बोल्ट ने तीन-तीन विकेट लिए. मिचेल सैंटनर ने दो विकेट झटके. वहीं जेम्स नीशम और मैट हेनरी को एक-एक विकेट मिला.

इस वर्ल्ड कप में 7वीं बार है जब 350 रन से ज्यादा का स्कोर बना है. साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने 3-3 बार और इंग्लैंड ने एक बार यह कारनामा किया है. ओवरऑल रिकॉर्ड में ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा 9वीं बार 350+ का स्कोर खड़ा किया है. साउथ अफ्रीका 8 और भारत 4 दफा 350+ का स्कोर बना चुका है.