Home SPORTS इंग्लैंड के दौरा रद्द करने पर पाक के सपोर्ट में उतरे वसीम जाफर, लोगों ने देशभक्ति पर उठाये सवाल तो बोलती की बंद

इंग्लैंड के दौरा रद्द करने पर पाक के सपोर्ट में उतरे वसीम जाफर, लोगों ने देशभक्ति पर उठाये सवाल तो बोलती की बंद

0
इंग्लैंड के दौरा रद्द करने पर पाक के सपोर्ट में उतरे वसीम जाफर, लोगों ने देशभक्ति पर उठाये सवाल तो बोलती की बंद

हाल ही में सुरक्षा कारणों की वजह से इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया.

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने भी पाक का दौरा रद्द कर दिया था. पाकिस्तान का ऐसा दौरा रद्द करने पर पाक खिलाड़ी निरंतर इंग्लिश और किवी खिलाड़ियों की आलोचना कर रहे हैं. हालांकि कुछ खिलाड़ी पाकिस्तान का समर्थन कर रहे हैं. इन्ही में से एक नाम भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का है.

जाफर ने भी पाकिस्तान का समर्थन क्र्त्ते हुए एक ट्वीट कर अपनी बात कही मगर ऐसा बवाल मचा कि लोग उनकी देशभक्ति पर सवाल उठाने लगे. हालांकि वसीम जाफर ने बड़ी ही आसानी से ऐसे आलोचकों की बोलती बंद कर दी.

आपको बता दें वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए कहा थ कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड से नाराज होने की वाजिब वजह है. पाकिस्तान और वेस्टइंडीज ने कोविड काल में इंग्लैंड का दौरा तब किया था जब कोरोना वैक्सीन भी नहीं आई थी.

Pakistan beat England by 31 runs in first T20 international despite  Livingstone ton – as it happened | Sport | The Guardian

इंग्लैंड का पाकिस्तान और वेस्टइंडीज दोनों पर बहुत कुछ बकाया है. इतना कि कम से कम ईसीबी दौरा तो रद्द नहीं कर सकता था. वसीम जाफर के इस ट्वीट का बहुत से लोगों ने समर्थन किया तो वहीं कुछ यूजर्स वसीम को निशाने पर लेने लगे.

आलोचकों का मुंह बरते हुए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 2007 में भारत और पाकिस्तान के बीच कोलकाता में खेले गए एक टेस्ट मैच का स्कोरबोर्ड शेयर किया. जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने सभी की बोलती बंद कर दी. जाफर ने इस मुकाबले में शानदार दोहरा शतक जड़ा था.

इस मैच में जाफर ने दानिश कनेरिया से लेकर शोएब अख्तर तक पाकिस्तान के हर गेंदबाज को जमकर धोया था. वसीम जाफर ने 274 गेंदों में 202 रन बनाए थे. जाफर ने अपनी पारी के दौरान 34 चौके जड़े थे. आपको बता दें यह जाफर की बेहतरीन टेस्ट पारियों में से एक थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here