Home SPORTS VIDEO:IPL में आया शमी का तूफ़ान, कातिलना गेंदबाजी कर रचा इतिहास, तोड़ा सिराज-बुमराह का रिकॉर्ड

VIDEO:IPL में आया शमी का तूफ़ान, कातिलना गेंदबाजी कर रचा इतिहास, तोड़ा सिराज-बुमराह का रिकॉर्ड

0
VIDEO:IPL में आया शमी का तूफ़ान, कातिलना गेंदबाजी कर रचा इतिहास, तोड़ा सिराज-बुमराह का रिकॉर्ड

आईपीएल 2021 का 32वां मैच राजस्थान और पंजाब के मध्य खेला जा रहा है.

टूर्नामेंट के 32वें मुकाबले में पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम शुरुआत बेहद शानदार रही. लुईस और यशस्वी की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 5 ओवर में 54 रन की साझेदारी निभाई.

लुईस 21 गेंद पर 7 चौका और एक छक्का जड़कर 36 रन बनाये. वहीं जायसवाल आईपीएल करियर की पहली फिफ्टी बनाने से चूक गए. वह 36 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 49 रन बनाकर पवेलियन लौटे. यशस्वी को हरप्रीत बरार ने अपना शिकार बनाया.

लिविंगस्टोन ने भी तेजी से रन बटोरते हुए 17 गेंद पर 25 रन की पारी खेली. म्ध्यक्रम के बल्लेबाज महिपाल बरार ने 04 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 17 गेंद पर 43 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. 16वें ओवर में महिपाल लोमरोर ने दीपक हुड्डा के ओवर में 24 रन बना दिए.

पंजाब की तरफ से शमी और अर्शदीप ने कमाल की गेंदबाजी की. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 17वें ओवर में सिर्फ 4 रन दिये और एक विकेट लिया. शमी ने रियान पराग को तीसरी गेंद पर चलता किया.

इसके बाद शमी ने एक बेहद ही शानदार गेंद पर राहुल तेवतिया के स्टम्प बिखेर दिए. इसके बाद शमी ने क्रिस मॉरिस को मार्क्रम के हाथों कैच आउट कराया. शमी ने अपने 04 ओवर के कोटे में महज 21 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किये.

वहीं 18वें ओवर की पहली गेंद पर अर्शदीप सिंह ने लोमरोर की पारी का अंत किया. राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 185 रन बनाये. शमी इसके साथ ही आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा डॉट्स गेंद डालने वाले गेंदबाज बन गये हैं.

इस मामले में शमी ने सिराज को पीछे छोड़ा. वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शमी बुमराह से आगे निकल गये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here