Home SPORTS इस गेंदबाज ने उड़ाई CSK की धज्जी, 8 गेंदो पर 3 खिलाड़ीयों को भेजा पवेलियन, धोनी-मोईन की कर दी बत्ती गुल

इस गेंदबाज ने उड़ाई CSK की धज्जी, 8 गेंदो पर 3 खिलाड़ीयों को भेजा पवेलियन, धोनी-मोईन की कर दी बत्ती गुल

0
इस गेंदबाज ने उड़ाई CSK की धज्जी, 8 गेंदो पर 3 खिलाड़ीयों को भेजा पवेलियन, धोनी-मोईन की कर दी बत्ती गुल

आईपीएल सीजन 2021 के दूसरे हाफ के पहले मैच में मुम्बई के खिलाफ चेन्नई सुपरकिग्स की बल्लेबाजी बुरी तरह लड़खड़ा गई.

महज 24 रन पर शुरूआती 4 विकेट खोने के बाद सीएसके टीम ने 20 ओवर में 156 रन का स्कोर बनाया.

न्यूजीलैंड के 29 वर्षीय तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों की बत्ती गुल कर दी. उन्होने अपने पहले ही ओवर में कोहराम मचा दिया. मिल्ने ने 8 गेदों के भीतर मोईन अली, अंबाती रायडू और महेद्र सिहं धोनी को मैदान के बाहर भेज दिया. इसमें उन्होने धोनी और मोईन को आउट करके पवेलियन भेजा.

मिल्ने ने पहले दूसरे ओवर की तीसरे गेंद पर मोईन अली को आउट किया. अली खाता भी नहीं खोल पाए. दिलचस्प बात यह है कि मोईन हाल ही में खत्म हुए ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में बर्मिंघम फीनिक्स टीम के कप्तान थे और मिल्ने उन्हीं की टीम से खेले थे.

मोईन अली को अपना शिकार बनाने के बाद मिल्ने ने अपने ओवर की आखिरी गेंद शॉर्ट फेंकी. स्ट्राइक पर अंबाती रायडू थे. गेंद तेजी से अंदर की तरफ आई और उनकी बाईं कोहनी पर जा लगी. इसके बाद वो फौरन नीचे बैठ गए. कुछ भी मिनटों में उनकी कोहनी सूज गई और रायडू को रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटना पड़ा.

मिल्ने का कहर यहीं नहीं थमा और उन्होंने चेन्नई की पारी के छठे ओवर में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना शिकार बनाया. धोनी भी सिर्फ 3 रन ही बना पाए. दरअसल, मिल्ने ने धोनी को शॉर्ट गेंद फेंकी थी. इसे धोनी ने डीप स्केवयर लेग की तरफ खेला. लेकिन यहां तैनात ट्रेंट बोल्ट ने धोनी का कैच लपक लिया. मिल्ने ने इस मुकाबले से पहले सिर्फ 6 आईपीएल मैच खेले हैं. लेकिन फिर भी उनकी रफ्तार और धार के आगे चेन्नई के बल्लेबाज बेबस नजर आए.

मिल्ने ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट लिए. उनकी खतरनाक गेंदबाजी ने सीएसके को शुरूआती ओवर में ही बैकफुट पर ला दिया. आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ से पहले इंग्लैंड में हुए ‘द हंड्रेड’ (100 बॉल का मैच) में मिल्ने ने शानदार गेंदबाजी की थी. इस टूर्नामेंट के 8 मैच में 5.73 के इकोनॉमी रेट से 129 रन दिए थे. उन्होंने लीग में सबसे अधिक 12 विकेट लिए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here