Home SPORTS पाकिस्तानी क्रिकेटर जिनकी शक्ल बॉलीवुड एक्टर से मिलती है, नंबर 1 को पहचानना मुश्किल

पाकिस्तानी क्रिकेटर जिनकी शक्ल बॉलीवुड एक्टर से मिलती है, नंबर 1 को पहचानना मुश्किल

0
पाकिस्तानी क्रिकेटर जिनकी शक्ल बॉलीवुड एक्टर से मिलती है, नंबर 1 को पहचानना मुश्किल

क्रिकेट दुनिया में सबसे ज़्यादा पसंद किया जाने वाला एक खेल है.

भारत में तो इस खेल के प्रति लोगों की दीवानगी सर चढ़कर बोलती है. भारतीय इस खेल के प्रति ज्यादा लगाव रखते हैं. दुनिया भर के कई क्रिकेटर्स के हमशक्ल आये दिन देखने को मिलते रहते हैं. आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे मिलते जुलते बॉलीवुड एक्टर्स हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में-

वसीम अकरम और चंकी पांडे
सुयश पांडे जिन्हे उनके मंचीय नाम चंकी पांडे से बेहतर जाना जाता है वह एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं. चक्की पांडे ने अपने तीन दशक से अधिक के लंबे करियर में 80 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है. बॉलीवुड में एक्टर चक्की की सबसे सफल फिल्में 1987-1992 की अवधि में आई थीं.

Wasim Akram and Chunky Pandey

वहीँ एक्टर चंकी पांडेय का चेहरा पाकिस्तान के क्रिकेटर वसीम अकरम से काफी मेल खाता है. आपको बता दें वसीम अकरम पाकिस्तानी टीम के सर्वाधिक विकेट लेने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रह चुके हैं. हालांकि वसीम अकरम अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट मैचों की कमेंट्री करते हैं.

यूनुस खान और रितिक रोशन
बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन का चेहरा काफी हद तक पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज़ यूनुस खान से मेल खाता है. एक्टर ऋतिक बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर और अभिनेता राकेश रोशन के बेटे हैं. ऋतिक रोशन ने कई कई सुपरहिट फिल्में जैसे कृष, कृषि 3, मोहनजोदड़ो, जोधा अकबर आदि में मुख्य किरदार की भूमिका निभाई.

Doppelgangers: Younis Khan and Hrithik Roshanवहीँ अगर बात करें मोहम्मद यूनुस खान की तो युनुस खान क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं. युनुस खान टेस्ट मैचों की मेजबानी करने वाले सभी 11 देशों में शतक बनाने वाले इतिहास के एकमात्र टेस्ट बल्लेबाज हैं.

मोहम्मद आमिर और कृणाल खेमू
शुरुआती दिनों में मोहम्मद आमिर का चेहरा किसी हद तक बॉलीवुड के एक्टर कृणाल खेमू से मेल खाता था. कृणाल खेमू ने सैफ की बहन सोहा अली खान से शादी की है. वहीं हाल ही में मोहम्मद आमिर ने क्रिकेट से सन्यास लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here