Home SPORTS आईपीएल में अभी तक बने हैं कुल 67 शतक, सबसे ज्यादा शतक इस टीम के बल्लेबाजों ने बनाए, देखें लिस्ट

आईपीएल में अभी तक बने हैं कुल 67 शतक, सबसे ज्यादा शतक इस टीम के बल्लेबाजों ने बनाए, देखें लिस्ट

0
आईपीएल में अभी तक बने हैं कुल 67 शतक, सबसे ज्यादा शतक इस टीम के बल्लेबाजों ने बनाए, देखें लिस्ट

भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े इवेंट इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 सीजन के दूसरे चरण के मुकाबले 19 सिंतबर से यूएई में शुरू होने जा रहे हैं.

आईपीएल के डेब्यू मैच में ही न्यूजीलैंड के ब्रेडन मैकुलम ने 158* रन की धमाकेदार पारी खेलकर इसे बेहद खास बना दियां था. आईपीएल में अभी तक 14 सीजन खेले जा चुके हैं जिसमें कुल 67 शतक बने हैं. आइये जानते हैं किस टीम की तरफ से लगे हैं कितने शतक .

इन टीमों ने लगाए हैं 1 से 4 शतक
आईपीएल में पहला शतक कोलकाता नाइट राडर्स की तरफ से लगा था, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की डेब्यू मैच से अब तक 142 मैच खेल चुकी कोलकाता की तरफ से कोई दूसरा शतक नहीं बना है.

कोलकाता के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद तरफ से भी अभी तक 3 शतक बने है. इसके अलावा पुणे सुपरजाइंट और हैदराबाद डेक्कन चार्जस की टीम के बल्लेबाजों ने 2-2 शतक लगाएं हैं.

आईपीएल में मुम्बई इंडियस के बल्लेबाजों ने 4 शतक बनाए हैं. मुम्बई के बल्लेबाजों ने यह कारनामा 150 मैच में बनाए हैं
इन टीमों ने बनाए हैं 8 से15 शतक

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में चौथे स्थान पर दिल्ली डेयर डेविल्स है. दिल्ली के बल्लेबाजों ने 149 मैचों में 10 शतक लगाए हैं. इसके अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से 139 मैचों में 8 शतक बने हैं. इस लिस्ट में दूसरे नम्बर किंग्स इलेवन पंजाब का आता है,

जिसके बल्लेबाजों ने 151 मैचों में 13 शतक बनाए हैं. वहीं राजस्थान रॉयल्स की तरफ से 125 मैंचो में 11 शतक बने हैं.

पहले स्थान पर है ये टीम
आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू के बल्लेबाजों ने बनाए हैं. आरसीबी की तरफ से 157 मैचों में 13 शतक लगे हैं. इसमें से 4 कोहली ने 5 क्रिस गेल ने बनाये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here