Home SPORTS इंग्लिश खिलाड़ियों के IPL छोड़ने से इन 2 टीमों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान, टूट जायेगी जीत की आस

इंग्लिश खिलाड़ियों के IPL छोड़ने से इन 2 टीमों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान, टूट जायेगी जीत की आस

0
इंग्लिश खिलाड़ियों के IPL छोड़ने से इन 2 टीमों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान, टूट जायेगी जीत की आस

भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला टेस्ट मुकाबला रद्द हो गया.

जिसके बाद दोनो देशों के क्रिकेट बॉर्ड के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई. जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 के दूसरे फेस के मुकाबलों में खेलने से इंकार कर दिया.

इंग्लिश खिलाड़ियों के न खेलने के फैसले से आईपीएल में टीमों की चिंता बढ गई है. उनके सामने खिलाड़ियों की भरपाई करना मुश्किल हो गया है. इसमें सबसे ज्यादा नुकसान चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स को हुआ है.

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को उसके दो स्टार ऑलराउंडर सैम करन और मोईन बगैर मैच खेलने होंगे. दोनों खिलाड़ी बॉलिंग के साथ-साथ बैटिंग के दम पर कई मैच को कठिन परस्थितियों से निकालते हुए जीताया भी है. दोनों के जाने से टीम कमजोर पड़ सकती है.

KKR vs RR: We couldn't have done anything more, up to Gods now, says Eoin  Morgan | Sports News,The Indian Express

वहीं केकेआर को आईपीएल के बाकी बचे हुए मैच नए कप्तान के साथ खेलने होंगे. केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन के वापस लौटने से कप्तान के साथ-साथ एक अनुभवी बल्लेबाज की भरपाई करना मुश्किल होगा.

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल को टॉम करन और सैम बिलिंग्स की कमी भी खलेगी. ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन और स्पिनर आदिल राशिद की अनुपस्थिति में पंजाब किंग्स भी कमजोर पड़ जायेगी. दोनों खिलाड़ी टीम के लिए अहम हैं. खासकर, क्रिस जार्डन बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग तीनों क्षेत्र मे टीम को अपना बेस्ट देते हैं.

हैदराबाद सनराइजर्स की बल्लेबाजी जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्ट्रॉ के बगैर कमजोर पड़ा जायेगी. वहीं राजस्थान रॉयल्स को जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स के बगैर मैदान पर उतरना पड़ेगा. हालंकी दोनो खिलाड़ी पहले ही नाम वापस ले चुके थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here