Home SPORTS VIDEO:सिराज-शमी की कातिलाना गेंदबाजी, जडेजा-बुमराह का धमाल, टीम इंडिया पर मंडराया हार का खतरा

VIDEO:सिराज-शमी की कातिलाना गेंदबाजी, जडेजा-बुमराह का धमाल, टीम इंडिया पर मंडराया हार का खतरा

0
VIDEO:सिराज-शमी की कातिलाना गेंदबाजी, जडेजा-बुमराह का धमाल, टीम इंडिया पर मंडराया हार का खतरा

लीड्स टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम ने अपनी स्थिति खासी मजबूत कर ली है.

दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम के दोनों के सलामी बल्लेबाज जल्दी आउट हो गये. हालांकि इसके बाद रूट ने डेविड मलान के साथ मिलकर टीम को मजबूत स्कोर की तरफ बढ़ाया. कप्तान रूट ने एक बाफ जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेते हुए कप्तानी पारी खेली.

अनुभवी बल्लेबाज रूट ने अपना पूरा अनुभव झोकते हुए 165 गेंदों पर 14 चौके जड़ते हुए रिकॉर्ड 121 रन की पारी खेली. इनके अलावा डेविड मलान ने 70 रन की पारी के दौरान 11 चौके लगाये. कल के नाबाद बल्लेबाज हसीब हमीद 68 रन बनाकर जबकि रोरी बर्न्स 61 रन बनाकर आउट हुए.

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे प्रभावशाली गेंदबाजी की. शमी ने बर्न्स, बेयरस्टो और बटलर को पवेलियन की राह दिखाई. जडेजा ने प्रभावशाली गेदबाजी का प्रदर्शन किया जबकि सिराज का प्रदर्शन औसत रहा. सिराज ने मलान और सैम करण को आउट किया वहीं इशांत शर्मा मैच में बिलकुल प्रभावहीन रहे.

इशांत इंग्लिश बल्लेबाजों के सामने संघर्ष करते नजर आये. इससे पहले भारत की टीम लचर प्रदर्शन करते हुए महज 78 रन पर सिमट गयी थी. भारत की तरफ से रोहित और रहाणे ही दहाई के अंक को पार कर सके थे. इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन और ओवरटन ने घातक गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट अर्जित किये थे.

इंग्लैंड की टीम पहली पारी के आधार पर 300 से अधिक रन की लीड हासिल कर चुकी है. भारतीय टीम को ऐसे में काफी परिपक्वता और सुजबुझ से काम लेना होगा अन्यथा भारतीय टीम इस मैच को गंवा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here