Home SPORTS VIDEO:इंग्लैंड पर शमी ने ढाया कहर, जडेजा ने तोड़ा हसीब हमीद का सपना, टूट गया राशिद खान-मोईन का रिकॉर्ड

VIDEO:इंग्लैंड पर शमी ने ढाया कहर, जडेजा ने तोड़ा हसीब हमीद का सपना, टूट गया राशिद खान-मोईन का रिकॉर्ड

0
VIDEO:इंग्लैंड पर शमी ने ढाया कहर, जडेजा ने तोड़ा हसीब हमीद का सपना, टूट गया राशिद खान-मोईन का रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने कुछ बेहतर प्रदर्शन किया.

भारतीय गेंदबाजों ने सही दिशा से गेंदबाजी करते हुए दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. इंग्लैंड की टीम ने मैच के दूसरे दिन लंच तक 2 विकेट खोकर 182 रन बना लिए थे. आज मैच के दूसरे दिन शमी ने रोरी बर्न्स को बोल्ड कर जबकि जडेजा ने हसीब हमीद को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई.

5 साल बाद वापसी कर रहे हसीब हमीद शतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन जडेजा की एक शानदार गेंद पर बोल्ड हो गये. हसीब हमीद ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए कीमती 68 रन की पारी खेली. लंच के समय डेविड मलान 27* और कप्‍तान जो रूट 14* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं.

अब पहली पारी के आधार पर इंग्‍लैंड की बढ़त 104 रन की हो गई है. भारत को मोहम्‍मद शमी ने 50वें ओवर में पहली सफलता दिलाई. इंग्‍लैंड को ओपनर्स हसीब हमीद और रोरी बर्न्‍स (61) ने 135 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड की टीम को विशाल बढ़त के लिए मंच तैयार कर दिया है.

हालांकि शमी ने ओपनर बल्लेबाज बर्न्‍स को क्‍लीन बोल्‍ड करके भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई. रोरी बर्न्‍स ने 153 गेंदों में 6 चौके और एक छक्‍के की मदद से 61 रन बनाए. आपको बता दें कि मैच के पहले दिन टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया था.

हालांकि भारतीय कप्‍तान का यह फैसला पूरी तरह गलत साबित हुआ. मेहमान टीम इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने ताश के पत्‍तों की तरह ढही. पूरी भारतीय टीम 40.4 ओवर में केवल 78 रन पर सिमट गई. भारत के लिए सबसे अधिक रन रोहित शर्मा (19) और अजिंक्‍य रहाणे (18) ने बनाये.

इंग्‍लैंड की तरफ से जेम्‍स एंडरसन और क्रैग ओवर्टन ने तीन-तीन विकेट जबकि ओली रोबिंसन और सैम करन को दो-दो विकेट अर्जित किये। इस साल सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शमी ने मोईन और राशिद खान (11_11 विकेट) को पीछे छोड़ा|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here