Home SPORTS RRvCSK: अश्विन-धोनी पर BCCI ने की पैसों की बारिश, बटलर-जडेजा, संदीप भी हुए मालामाल,

RRvCSK: अश्विन-धोनी पर BCCI ने की पैसों की बारिश, बटलर-जडेजा, संदीप भी हुए मालामाल,

0
RRvCSK: अश्विन-धोनी पर BCCI ने की पैसों की बारिश, बटलर-जडेजा, संदीप भी हुए मालामाल,

चेपॉक का मैदान, धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में 200वां मैच खेली सीएके की टीम एक रोमांचक मुकाबले में हैप्पी एंडिंग से महरूम रह गई. राजस्थान के खिलाफ टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन की दरकार थी, लेकिन धोनी छक्का नहीं लगा सके. हांलकी, उन्होने इस ओवर में 2 छक्के जरूर लगाए. मगर संदीप शर्मा ने उनकी छक्के से मैच फिनिश करने की उम्मीदों को ध्वस्त करते हुए 3 रन से राजस्थान को जिता दिया.

चेन्नई को आखिरी दो ओवरों में 40 रनों की जरूरत थी. 19वें ओवर में जेसन होल्डर को अटैक पर लगाया गया और चेन्नई ने इस ओवर में 19 रन बटोर लिये. रवींद्र जडेजा ने ओवर में 2 छक्के और एक चौका जमाया. फिर 20वें ओवर में आईपीएल के अनुभवी पेसर संदीप शर्मा को 21 रन रोकने की जिम्मेदारी मिली लेकिन उन्होंने शुरू में ही 2 वाइड डाल दीं.

आखिरी गेंद में नहीं दिखा MS Dhoni  का फिनिश

इसके बाद धोनी (MS Dhoni)  ने अगली 3 गेंदों में 2 छक्के ठोक दिये. इसने उम्मीदें जगाईं लेकिन संदीप ने अगली तीन गेंदों पर बाजी पलट दी. उन्होंने लगातार तीन बेहतरीन यॉर्कर से चेन्नई से जीत छीन ली. आखिरी गेंद पर CSK को 5 रन चाहिए थे और धोनी स्ट्राइक पर थे. हर किसी को उम्मीद थी कि चेन्नई के कप्तान के रूप में अपने 200वें मैच में धोनी पुराने दिनों की तरह छक्के से मैच फिनिश करेंगे लेकिन संदीप ने बेहतरीन यॉर्कर से सबके अरमानों पर पानी फेर दिया. 2008 के बाद पहली बार राजस्थान ने चेपॉक में चेन्नई को हराया.

RRvCSK: मैच का हाल

राजस्थान रॉयल्स  ने सीएसके के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 175 रन बनाए. इस दौरान जोश बटलर (Josh Buttler) ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए. पडिक्कल ने 38 रन, अश्विन और हेटमायर ने 30-30 रन बनाए. चेन्नई के लिए आकाश, तुषार और जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 172 रन बना सकी. इस दौरान कॉनवे नें 50, धोनी (MS Dhoni) ने नाबाद 32, रहाणे 31 और जडेजा ने 25* रन का योगदान दिया. राजस्थान के लिए अश्विन और चहल ने दो-दो सफलताएं प्राप्त की.

किसे मिला कौन सा अवार्ड-

  • Player of the Match- आर अश्विन (RR)
  • Catch of the match- संदीप सिंह (RR)
  • The boundaries longest six- जोश बटलर (RR)
  • ON-the-go 4s- ड्वेन कॉनवे  (CSK)
  • Most valuable assets of the match- रविंद्र जडेजा (CSK)
  • Game Changer of the match- आर अश्विन (RR)
  • Electric striker of the match- एम एस धोनी (CSK)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here