Home SPORTS मोहम्मद सिराज हैट्रिक से चूके, लॉर्ड्स में 6 विकेट लेकर मचाया कोहराम, चकनाचूर हुआ शमी-बुमराह का रिकॉर्ड

मोहम्मद सिराज हैट्रिक से चूके, लॉर्ड्स में 6 विकेट लेकर मचाया कोहराम, चकनाचूर हुआ शमी-बुमराह का रिकॉर्ड

0
मोहम्मद सिराज हैट्रिक से चूके, लॉर्ड्स में 6 विकेट लेकर मचाया कोहराम, चकनाचूर हुआ शमी-बुमराह का रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है.
लॉर्ड्स टेस्ट के पांचवे दिन भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी 298/8 रन पर घोषित कर दी. जिसके बाद टीम की कुल बढ़त अब 272 रन की हो गई है. इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने भारत के पहली पारी के 364 रन के जवाब में 391 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी.

शमी-बुमराह ने संकट से उभारा
दूसरी पारी में जब भारतीय टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी तब मोहम्मद शमी ने बुमराह के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए नाबाद 89 रनों की लाजवाब साझेदारी करके टीम इंडिया को संकट से उभारने का काम किया. मोहम्मद शमी ने लॉर्ड्स के मैदान पर 70 गेंदो पर 56* की पारी खेली. इस पारी में उन्होने 6 चौके 1 छक्का लगाया. बुमराह 34 रन बनाकर नाबाद रहे.

दिखा गेंदबाजों का दमखम
गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए लॉर्ड्स में टीम इंडिया को फ्रंटफुट पर ला दिया. बुमराह ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर रोरी बर्न्स को शून्य पर आउट किया तो वहीं शमी ने डोमिनिक सिबली को पारी के दूसरे ओवर की चौथी ही गेंद पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद इशांत और सिराज ने इंग्लैंड की बैटिगं लाइन अप उधेड़ डाली.

सिराज इस मैच में दूसरी बार हैट्रिक से चूक गए. पहली पारी में जहां उन्होने डोमेनिक सिबले और हसीब हमीद को लगातर आउट किया था तो वहीं दूसरी पारी में मोईन अली और सैम कुरैन को पवेलिय भेजा. सिराज अभी तक मैच में 6 विकेट ले चुके हैं.

सिराज ने इस सीरीज में 9 विकेट चटकाए हैं. उन्होने इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मोहम्मद शमी (7 विकेट) को पीछे छोड़ दिया. वहीं 2021 में सबसे ज्यादा विकेट के मामले में सिराज (20 विकेट) ने जसप्रीत बुमराह (18 विकेट) का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here