Home SPORTS शाहरूख खान की KKR ने खेला बड़ा दांव, गोविंदा के दामाद को बनाया नया कप्तान

शाहरूख खान की KKR ने खेला बड़ा दांव, गोविंदा के दामाद को बनाया नया कप्तान

0
शाहरूख खान की KKR ने खेला बड़ा दांव, गोविंदा के दामाद को बनाया नया कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) की शुरूआत से पहले ही केकेआर (KKR) के सामने बड़ी मुसीबत आ गई. टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. इसके बाद टीम के कप्तान को लेकर तलाश शुरू हुई. केकेआर की यह तलाश अब पूरी हो गई है. टीम को नया कप्तान मिल गया है. 11 सालों से चैंम्पियन बनने को बेकरार केकेआर की नैया को पार लगाने का जिम्मा मिला है हीरो नंबर वन कहे जाने वाले गोविंदा (Govinda) के दामाद को. केकेआर के नए कप्तान नीतीश राणा (Nitish Rana) रिश्ते में गोविंदा के दामाद लगते हैं.

नीतीश राणा जब कपिल शर्मा शो में पहुंचे थे तब एक्टर कृष्णा अभिषेक ने इस बात का खुलासा किया था. उन्होंने बताया था की नीतीश उनके जीजा लगते हैं क्योंकि दिल्ली के इस खिलाड़ी की पत्नी सांची उनकी चचेरी बहन हैं. कृष्णा गोविंदा के भांजे हैं. इस रिश्ते से सांची गोविंदा की भांजी और नीतीश उनके दामाद हुए.

Nitish Rana बने KKR के नए कप्तान

नीतीश राणा साल 2018 में केकेआर से जुड़े थे. वो काफी समय से टीम के लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा हैं लेकिन ये पहला मौका है जब उन्हें कप्तानी दी गई है. इस नई जिम्मेदारी को लेकर राणा ने कहा कि ये एक टैग के अलावा और कुछ नहीं है. वो काफी समय से केकेआर की लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा हैं और फर्क सिर्फ ये है कि इस बार उन्हें कप्तान का टैग दिया गया है. राणा इस टैग का दबाव नहीं ले रहे हैं क्योंकि वो नहीं चाहते कि इसका असर उनके खेल पर पड़े लेकिन ये भी माना कि कोई भी चीज पहली बार करते हुए थोड़ा दबाव तो होता ही है.

नीतीश केकेआर में दिनेश कार्तिक, ऑयन मॉर्गन के अलावा मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा और दिल्ली कैपिटल्स में गौतम गंभीर की कप्तानी में खेल चुके हैं. हालांकि उनका मानना है कि वो किसी की कप्तानी के तरीके को फॉलो नहीं करते हैं. वो अपने ही तरीके से कप्तानी करेंगे. उन्होंने कहा कि कुछ दिन के इंतजार के बाद सबको पता लग जाएगा कि वो कैसे कप्तान हैं. राणा दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट में 12 टी20 मुकाबलों में कप्तानी कर चुके हैं जिसमें 8 जीत और चार हार शामिल हैं. सैयद मोदी के पिछले सीजन में दिल्ली की टीम उनकी कप्तानी में क्वार्टरफाइनल्स में पहुंची थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here