Home Uncategorized 6 क्रिकेटर जिनकी शादीशुदा जिंदगी विवादों में रही, लिस्ट में कई पाकिस्तानी, न० 5 को दोस्त ने दिया धोखा

6 क्रिकेटर जिनकी शादीशुदा जिंदगी विवादों में रही, लिस्ट में कई पाकिस्तानी, न० 5 को दोस्त ने दिया धोखा

0
6 क्रिकेटर जिनकी शादीशुदा जिंदगी विवादों में रही, लिस्ट में कई पाकिस्तानी, न० 5 को दोस्त ने दिया धोखा

क्रिकेट विश्व के प्रत्येक कोने में पसंद किया जाता है.

क्रिकेट के चाहने वाले अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स के बारे में सबकुछ जानने के इच्छुक रहते हैं. कई क्रिकेटर ऐसे हैं जो शादीशुदा हैं. हालांकि इनकी शादीशुदा जिंदगी किसी न किसी वजह से विवादों में रही. आज के इस लेख में हम आपको क्रिकेट जगत के कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी शादीशुदा जिंदगी विवादों में रही है. आइये जानते हैं इनके बारे में-

1- विनोद कांबली

Vinod Kambli Talks About A Karachi Fan: Who Sent Him Letters Through Rashid  Latif - विनोद कांबली को याद आया कराची वाला फैन, बोले- वर्षों लिखा खत, राशिद  लतीफ थे 'डाकिया' -

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली ने अपने बचपन की दोस्त नोएला लुईस से शादी की थी. हालांकि विनोद कांबली की पहली शादी लंबे समय तक नहीं चल सकी. शादी के कुछ समय बाद ही कांबली को पूर्व मॉडल एंड्रिया हेविट से प्यार हो गया था. पहली पत्नी से तलाक के बाद, कांबली ने एंड्रिया से शादी की जिसके साथ उन्हें एक बच्चा भी हुआ, जिसका नाम जीसस क्रिस्टियानो है.

2- शोएब मलिक
पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से शादी से पहले आयशा सिद्दीकी नाम की महिला से शादी रचाई थी. सानिया से शादी के समय पर आयशा ने 2010 में शोएब के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसमें दावा किया गया कि उन दोनों ने 2002 में शादी की थी. इस पूरे मामले के बाद शोएब ने आ’धिका’रिक तौर पर उन्हें तलाक दे दिया था.
3- शिखर धवन
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी शादी के 8 साल बाद कुछ दिन पहले एक-दूसरे से अलग हो गए. टीम इंडिया के बल्लेबाज शिखर ने 2012 में उनसे 10 साल बड़ी एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक आयशा मुखर्जी से शादी की थी. आपको बता दें शादी से पहले आयशा की 2 बेटियां भी थी.

4- वसीम अकरम
पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज़ तेज़ गेंदबाज़ वसीम अकरम की पहली शादी 1996 में एक मनोवैज्ञानिक हुमा मुफ्ती से हुई थी. लेकिन साल 2009 में उनकी पत्नी का निधन हो गया था. इसके बाद उन्होंने साल 2013 में, विदेशी महिला शनिएरा थॉम्पसन से शादी करके एक नया जीवन शुरू किया था.

5- दिनेश कार्तिक
भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की शादी पहले निकिता वंजारा से हुई थी. हालांकि शादी के कुछ समय बाद में उन्हें कार्तिक के दोस्त और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ मुरली विजय से प्यार हो गया. इसके बाद निकिता ने कार्तिक से तलाक लेने का फैसला लिया था. इसके बाद साल 2015 में दिनेश कार्तिक ने भारतीय स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल के साथ शादी की.

6- मोहम्मद अजहरुद्दीन
पूर्व भारतीय कप्तान और बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन भारतीय टीम के सबसे कंट्रोवर्शियल खिलाड़ियों में से एक हैं. मोहम्मद अजहरुद्दीन ने शुरुआत में नौरीन से शादी की थी और साथ ही उनके दो बेटे भी थे. हालांकि बाद में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी से प्यार कर बैठे थे और इसी वजह से 1996 में उनकी पहली शादी टूट गई थी. आपको बता दें संगीता और अजहरुद्दीन की शादी साल 2010 में हुए तलाक के साथ खत्म हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here