Home SPORTS भारत की हार से पाकिस्तान को बड़ा फायदा, WTC में मिल गया नम्बर 1 का ताज, देखें प्वांइट टेबल

भारत की हार से पाकिस्तान को बड़ा फायदा, WTC में मिल गया नम्बर 1 का ताज, देखें प्वांइट टेबल

0
भारत की हार से पाकिस्तान को बड़ा फायदा, WTC में मिल गया नम्बर 1 का ताज, देखें प्वांइट टेबल

प्वाइंट टेबल में पाकिस्तान की टीम शीर्ष पर आई.

लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को पारी और 76 से हरा दिया. मैच के चौथे दिन भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में ताश के पत्तों की तरह केवल 278 रन बनाकर सिमट गई. इससे पहले भारतीय टीम पहली पारी में 78 रन पर ऑल आउट हो गई थी. जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 432 रन बनाकर 356 रन की बढ़त हासिल की थी.

भारत की इस हार के बाद आईसीसी टेस्ट चैंम्पिनशिप की प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. इस लिस्ट में टीम इंडिया अब 38.9 प्वाइंट प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर आ गई है. वहीं जीत के बाद इग्लैंड की स्थिति में सुधार हुआ है वह तीसरे स्थान पर आ गई है. दोनो ही टीमों 3 मैचों में बराबर 14 अंक हैं.

भारत की हार से पाकिस्तान को जबरदस्त फायदा हुआ है. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार जीत के बाद पाकिस्तान की टीम अब पहले स्थान पर विराजमान हो गई है. Image

उसके 2 मैचों में 12 अंक हैं. वहीं अंक प्रतिशत 50 है. इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम है.

आईसीसी टेस्ट चैंम्पियनशिप 2021-23 के लिए अभी तक केवल 4 टीमों के बीच ही मैच खेले गए हैं. गौरतलब है कि आईसीसी टेस्ट चैंम्पियनशिप 2019-21 का फाइनल मुकाबला इसी भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था. जिसमें न्यूजीलैंड जीतकर पहला टेस्ट चैंम्पियन बना था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here