Home SPORTS ICC रैंकिंग में शाहीन अफरीदी-फवाद आलम की तगड़ी छलांग, पीछे रह गए बुमराह-शमी, देखें लिस्ट

ICC रैंकिंग में शाहीन अफरीदी-फवाद आलम की तगड़ी छलांग, पीछे रह गए बुमराह-शमी, देखें लिस्ट

0
ICC रैंकिंग में शाहीन अफरीदी-फवाद आलम की तगड़ी छलांग, पीछे रह गए बुमराह-शमी, देखें लिस्ट

जसप्रीत बुमराह टॉप 10 से बाहर.

युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टेस्ट में शानदार गेंदबाजी पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 4 विकेट समेत मैच में 10 विकेट चटकाए. उन्हे मैन ऑफ द मैच और सीरीज दिया गया.

शाहीन ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल 18 विकेट अर्जित किए. जिसके बाद वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हो गए हैं. शाहीन आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में 783 प्वाइंट के साथ 18 वे स्थान से 10 स्थानों की छलांग के साथ 8 स्थान पर आ गए हैं. यह उनके करियर का सर्वोच्च स्तर है.

शाहीन के टॉप 10 में आने से भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और वेस्टइंडीज के केमर रोच का नुकसान हुआ है. ये दोनो अब संयुक्त रूप से 11वे नम्बर पर आ गए हैं. रैंकिंग में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस हैं. उनके 908 प्वाइंट हैं. वहीं दूसरे स्थान पर भारत के आर अश्विन हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज 31वें नम्बर पर बने हुए हैं. इसके अलावा मोहम्मद शमी 676 रेटिंग के साथ 19वें और इशांत शर्मा 717 रेटिंग के साथ 16वे स्थान पर स्थिर हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ 124 रनों की पारी खेलने वाले फवाद आलम 47वें स्थान से 26 अंको की छलांग के साथ 21वे नम्बर पर आ गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here