Home SPORTS RCB की बेईमानी से लेकर, बोल्ड किया, कैच लपका, आखिरी गेंद में 2 बार चूक, देखिए 20वें ओवर का रोमांच

RCB की बेईमानी से लेकर, बोल्ड किया, कैच लपका, आखिरी गेंद में 2 बार चूक, देखिए 20वें ओवर का रोमांच

0
RCB की बेईमानी से लेकर, बोल्ड किया, कैच लपका, आखिरी गेंद में 2 बार चूक, देखिए 20वें ओवर का रोमांच

RCB : आईपीएल में रोमांचित 5 दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है आईपीएल में रोमांच दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है, इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 15वां मुकाबला लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया।

इस मुकाबले में कोहली, डुप्लेसी और मैक्सवेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद चिन्नास्वामी के मैदान पर निकलोस पूरन का तूफान आया, लखनऊ के इस बल्‍लेबाज निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए

बेंगलोर (RCB) ने लखनऊ के सामना 213 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए एलएसजी के तीन खिलाड़ी पावरप्ले में ही आउट होकर पवेलियन लौट गए थे, इसके बाद मार्कस स्टोइनिस के तूफानी अर्धशतक ने मैच में वापसी कराई।

RCB vs LSG: ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में जीत के लिए लखनऊ की टीम को 5 रनों की दरकार थी, हर्षल पटेल इस ओवर की पहली गेंद पर जयदेव उनादकत ने सिंगल रन देकर स्ट्राइक मार्क वुड के हाथो में थमाई, वुड हर्षल की दूसरी ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए और आरसीबी (RCB) ने मैच में शानदार वापसी की।

तीसरी गेंद पर रवि बिश्नोई ने डबल रन देकर एलएसजी को राहत की सांस थी। इसके बाद चौथी गेंद पर विश्नोई ने सिंगल रन लिया और स्ट्राइक जयदेव के हाथ में दी, इसके बाद मैच टाई हो गया। वहीं पांचवी गेंद पर जयदेव मिडंऑन की तरफ फाफ के हाथो में कैच आउट हो गए।

इसके बाद जीत के लिए आखिरी गेंद पर 1 रन की जरूरत थी और गेंद कीपर के हाथो में गई लेकिन, कार्तिक इस गेंद को पकड़ नहीं पाए और सिंगल रन चुरा लिया और लखनऊ की टीम को 1 विकेट से शानदार जीत मिली।

पूरन से पहले युसूफ पठान और सुनील नरेन भी 15 गेंदों में इस लीग में अपना अर्धशतक जमा चुके हैं, युसूफ ने साल 2014, तो नरेन ने 2017 में यह कारनामा करके दिखाया था।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here