Home SPORTS क्रिकेटर युवराज सिंह हरियाणा में गिरफ्तार, युजवेंद्र चहल के खिलाफ की थी जातिगत टिप्पणी

क्रिकेटर युवराज सिंह हरियाणा में गिरफ्तार, युजवेंद्र चहल के खिलाफ की थी जातिगत टिप्पणी

0
क्रिकेटर युवराज सिंह हरियाणा में गिरफ्तार, युजवेंद्र चहल के खिलाफ की थी जातिगत टिप्पणी

इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान कही थी अपमानजनक बातें.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह को अनुसूचित जाति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में हरियाणा के हांसी में आज हिसार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान उकनसे करीब 3 घंटे पूछताछ की गई. हाईकोर्ट के आदेशों पर युवराज सिंह को औपचारिक जमानत पर छोड़ दिया गया.

युवराज पर आरोप है कि उन्होंने बीते साल रोहित शर्मा से लाइव चैट में क्रिकेटर युजवेंद्र चहल पर अनुसूचित जाति के प्रति अपमानजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद उनका सोशल मीडिया पर काफी विरोध हुआ था. मामले को तूल पकड़ा देख युवराज सिंह से सफाई देते हुए माफी मांगी थी.

इस मामले के बाद उसके खिलाफ दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने हांसी थाना शहर में SC-ST एक्ट व आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था. इस मुकदमे को खारिज कराने के लिए युवराज सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी.

https://twitter.com/YUVSTRONG12/status/1268810700429897728?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1268810700429897728%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fnavbharattimes.indiatimes.com%2Fsports%2Fcricket%2Fcricket-news%2Fcricketer-yuvraj-singh-arrested-for-casteist-remarks-against-yuzvendra-chahal%2Farticleshow%2F87086287.cms

2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलिवदा कहने वाले युवराज सिंह ने इस मामले पर कहा था कि मेरी बात को गलत अर्थ में समझा गया, जो निराधार है. हालांकि एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते मैं यह कहना चाहता हूं कि अगर मैंने किसी को गैर-इरादतन किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, मैं इस पर खेद व्यक्त करता हूं.’ उन्होंने आगे लिखा, ‘भारत और इसके लोगों के लिए मेरा प्यार हमेशा रहेगा.’

(सोर्स-न्यूज 18, एनबीटी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here