Home SPORTS खतरे में बाबर की बादशाहत, मात्र इतने रन बनाते ही सूर्यकुमार बन जायेगें टी20 में नम्बर 1

खतरे में बाबर की बादशाहत, मात्र इतने रन बनाते ही सूर्यकुमार बन जायेगें टी20 में नम्बर 1

0
खतरे में बाबर की बादशाहत, मात्र इतने रन बनाते ही सूर्यकुमार बन जायेगें टी20 में नम्बर 1

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी20 मुकाबला आज फ्लोरिडा में खेला जायेगा. इस मैच में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार पर सबकी नज़र होगी. पिछले मुकाबले में सूर्यकुमार ने 76 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी. जिसके बाद वह आईसीसी टी20 रैंकिंग में तगड़ी छलांग लगाते हुए दूसरे स्थान पर आ गए हैं. सूर्यकुमार टी20 में नम्बर एक के ताज से केवल दो कदम दूर हैं. उन्हे वेस्टइंडीज के खिलाफ अभी दो मैच और खेलने हैं. आइये जानते हैं कितने रन बनाने के बाद वह बाबर आज़म को पछाड़ टी20 में नम्बर एक बल्लेबाज बन जायेगें.

16 महीने में नम्बर दो तक पहुचें सूर्या
सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम के लिए टी20 क्रिकेट में साल 2021 मार्च में अपना डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली थीं. यहां तक कि वेस्टइंडीज के खिलाफ ओपनिंग करते हुए तीसरे टी20 मैच में उन्होंने 44 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली.

टॉप 10 में इकलौते भारतीय बल्लेबाज
वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के तूफानी प्रदर्शन का फायदा सूर्यकुमार यादव को मिला और आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. टॉप-10 में वह इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं. सूर्यकुमार यादव को टी20 में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने में ठीक 506 दिन लगे. उन्होंने सिर्फ 22 मैचों में 38.11 की औसत और 175.60 के स्ट्राइक रेट से 648 रन बनाए हैं, जिसमें सूर्यकुमार यादव ने एक सेंचुरी और पांच हाफ सेंचुरी लगाईं हैं.

बाबर के ताज पर नजर
टी20 क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में बाबर आजम ने अच्छे प्रदर्शन के बलबूते अपने आप को स्थापित किया है. 818 अंकों के साथ बाबर आजम टी20 रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं. सूर्यकुमार यादव के 816 अंक हैं. इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक अगर सूर्यकुमार यादव वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में 50 रन बना देते हैं, तो वह टी20 रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच जाएंगे. ऐसे में वह टी20 क्रिकेट से वह बाबर आजम की बादशाहत खत्म कर देंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here