Home SPORTS VIDEO:फवाद आलम ने रचा इतिहास, टूटा कोहली-रोहित व स्मिथ का रिकॉर्ड, बने PAK के नंबर 1 बल्लेबाज

VIDEO:फवाद आलम ने रचा इतिहास, टूटा कोहली-रोहित व स्मिथ का रिकॉर्ड, बने PAK के नंबर 1 बल्लेबाज

0
VIDEO:फवाद आलम ने रचा इतिहास, टूटा कोहली-रोहित व स्मिथ का रिकॉर्ड, बने PAK के नंबर 1 बल्लेबाज

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच जमैका में दूसरे टेस्ट मैच की शुरूआत हुई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 212 रन बना लिए हैं। पहले दिन स्टंप्स के समय विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 22 (Mohammad Rizwan) और फहीम अशरफ 23 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर पहले पाकिस्तान को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में एक बदलाव किया और जोमेल वारिकन की जगह हरफनमौला खिलाड़ी अल्जारी जोसेफ को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरूआत बेहद खराब रही और महज 2 रन के स्कोर पर ही टीम के टॉप के 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। सलामी बल्लेबाज आबिद अली और इमरान बट्ट सिर्फ 1-1 रन बनाकर आउट हो गए।

वहीं इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज अजहर अली बिना खाता खोले आउट होकर पवेलियन लौट गए। 3 विकेट सस्ते में गंवाने के बाद कप्तान बाबर आजम और फवाद आलम ने पाकिस्तान की टीम की ढहती हुई पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 166 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

कप्तान बाबर आजम 174 गेंद पर 13 चौके की मदद से 75 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। वहीं फवाद आलम 149 गेंद पर 11 चौके की मदद से 76 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। फवाद आलम इसके साथ ही इस वर्ष टेस्ट में पाकिस्तान की तरफ से अजहर अली को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं|

इस साल चौथी बार 50 रन से अधिक की पारी खेल स्मिथ को पीछे छोड़ा| वहीं बाबर आजम ने टेस्ट चैम्पियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा (152 रन) को जबकि फवाद आलम (132 रन) ने जडेजा (99 रन) को पीछे छोड़ा|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here