Home SPORTS मोहम्मद शमी ने ठोका तूफानी अर्द्धशतक, 7 छक्के-चौके लगाकर मचाई तबाही, तोड़ दिया कोहली-बाबर का रिकॉर्ड

मोहम्मद शमी ने ठोका तूफानी अर्द्धशतक, 7 छक्के-चौके लगाकर मचाई तबाही, तोड़ दिया कोहली-बाबर का रिकॉर्ड

0
मोहम्मद शमी ने ठोका तूफानी अर्द्धशतक, 7 छक्के-चौके लगाकर मचाई तबाही, तोड़ दिया कोहली-बाबर का रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला का दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में खेला जा रहा है.

लॉर्ड्स टेस्ट के पांचवे दिन भारतीय टीम ने लंच तक दूसरी पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 286 रन बना लिए हैं. टीम की कुल बढ़त अब 259 रन की हो गई है. इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने भारत के पहली पारी के 364 रन के जवाब में 391 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी.

शमी ने लगाया अर्द्धशतक
दूसरी पारी में भारतीय टीम की बल्लेबाजी चरमरा गई. आजिंक्य रहाणे (67) और चेतेश्वर पुजारा (45) को छोड़कर कोई भी बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहा. भारतीय टीम ने अपने 8 विकेट 209 रन पर गवां दिए थे. जिसके बाद टीम पर हार का खतरा मंडराने लगा.

लेकिन 9वें क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे मोहम्मद शमी ने लॉर्ड्स के मैदान पर अर्द्धशतकीय पारी खेलकर इतिहास रच दिया. समाचार लिखे जाने तक शमी 67 गेंदो पर 52 रन बनाकर खेल रहे थे. इस दौरान उन्होने 6 चौके और 1 छक्का लगाया है.

उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे बुमराह 30 रन पर नाबाद हैं. दोनो ही खिलाड़ी 9वें विकेट के लिए 75 रन जोड़ चुके हैं. मोहम्मद शमी ने लॉर्ड्स में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर के मामले में सचिन तेंदुलकर, एबी डिविलियर्स और जैक्स कैलिस जैसे सरीखों की पीछे छोड़ दिया.

इस साल टेस्ट में सबसे बड़ी पारी के मामले मे उन्होने बाबर आज़म को पछाड़ दिया. इसके अलावा इस दौरे पर उन्होने कोहली से बड़ी व्यक्तिगत पारी का रिकॉर्ड भी बना दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here