Home SPORTS VIDEO: केमार रोच ने पाकिस्तान के जबड़े से छिनी जीत, 52 गेंद खेलकर मचाया घमासान, वेस्टइंडीज 1 विकेट से जीता

VIDEO: केमार रोच ने पाकिस्तान के जबड़े से छिनी जीत, 52 गेंद खेलकर मचाया घमासान, वेस्टइंडीज 1 विकेट से जीता

0
VIDEO: केमार रोच ने पाकिस्तान के जबड़े से छिनी जीत, 52 गेंद खेलकर मचाया घमासान, वेस्टइंडीज 1 विकेट से जीता

वेस्टइंडीज ने जमैका के किग्सटन में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया.

इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने अपने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अभियान की शानदार शुरुआत की है. मैच की चौथी पारी में बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को जीत के लिए 168 रन की दरकार थी. लेकिन एक समय ऐसा भी रहा जब वह 114 रन पर 7 विकेट खो चुकी थी. तब जीत कैरोबियाई टीम से कोसो नज़र आ रही थी. लेकिन केमार रोच ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के जबड़े से मैच छिन लिया.

रोच ने 52 गेंदो पर नाबाद 30 रन बनाए. उन्होने 151 पर 9वां विकेट गिरने के बाद जेडन सील्स के साथ मिलकर आखिरी विकेट के लिए 17 रन की साझेदारी कर वेस्टइंडीज को 1 विकेस से जीत दिलाई. Image


सील्स ने 13 गेंद खेलकर 2 रन बनाए. उनके लिए यह मैच यादगार रहा. क्योंकि दूसरी पारी में उन्होंने 5 विकेट झटके थे और अपने देश के लिए 5 विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बने थे. जेडन ने पहली पारी में भी 3 विकेट हासिल किए थे.

वेस्टइंडीज को जब जीत के लिए 6 रन चाहिए थे. तभी हसन अली की एक गेंद केमार रोच के बल्ले का किनारा लेकर विकेट के पीछे गई. रिजवान ने दाईं और डाइव लगाई. लेकिन किस्मत ने कैरेबियाई टीम का साथ दिया और गेंद रिजवान के ग्ल्वस में नहीं आई और सीधे बाउंड्री के पार चली गई. इस कैच ने मैच को पलट दिया. और पाकिस्तान को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here