Home SPORTS 13 नो बॉल और 15 मिनट का एक ओवर, बुमराह ने नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, जहीर खान का 19 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूटा

13 नो बॉल और 15 मिनट का एक ओवर, बुमराह ने नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, जहीर खान का 19 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूटा

0
13 नो बॉल और 15 मिनट का एक ओवर, बुमराह ने नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, जहीर खान का 19 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूटा

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में खेला जा रहा है.

पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी कर 9 विकेट झटकने वाले जसप्रीत बुमराह दूसरे टेस्ट में विकेट के लिए तरसते नजर आए. इंग्लैंड की पहली पारी में वह 26 ओवर की गेंदबाजी कर चुके हैं लेकिन उन्हे एक भी विकेट नहीं मिला है. इसके उलट उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जरूर दर्ज हो गया है.

जसप्रीत बुमराह ने 26 ओवर में 79रन खर्च किए हैं. मैच के दौरान वह कई बार दिशा से भटकते नजर आए. उन्होने एक ओवर में 5 नोबॉल सहित अभी तक पारी में 13 नोबॉल किए हैं. जो कि किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा एक पारी में सबसे ज्यादा नो बॉल का रिकॉर्ड है. ससे पहले एक इनिंग में सबसे ज्यादा 12 नो बॉल ज़हीर खान ने साल 2002 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले टेस्ट में फेंके थे.

लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में फेंके 13 नो बॉल में से बुमराह ने 4 नो बॉल तो एक ही ओवर में डाले. बुमराह का ये ओवर 15 मिनट तक चला. यह इंग्लैंड की पारी का 126वां ओवर था. इस ओवर में उन्होने चौथी गेंद, 5वीं गेंद और दो बार छठी गेंद नो बॉल डाली. इस तरह 3 गेंदों के अंतराल पर ही उन्होंने चार नो बॉल फेंके. और 10 गेंदों का एक लंबा ओवर डाला. जसप्रीत बुमराह का ये ओवर 15 मिनट में जाकर खत्म हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here