Home SPORTS IPL 2022 ऑक्शन कल, इन 7 खिलाड़ियों पर हो सकती है सबसे ज्यादा धनवर्षा, 10 करोड़ के पार होगी बोली!

IPL 2022 ऑक्शन कल, इन 7 खिलाड़ियों पर हो सकती है सबसे ज्यादा धनवर्षा, 10 करोड़ के पार होगी बोली!

0
IPL 2022 ऑक्शन कल, इन 7 खिलाड़ियों पर हो सकती है सबसे ज्यादा धनवर्षा, 10 करोड़ के पार होगी बोली!

IPL 2022 Auction में सबसे महंगा खिलाड़ी कौन होगा? यह एक सवाल है जिसके कई जवाब हैं लेकिन कोई भी भरोसे से नहीं कह सकता कि इस बार सबसे ज्यादा पैसा किसे मिलेगा? इस रेस में इशान किशन युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर से लेकर डेविड वॉर्नर, जेसन होल्डर और अनकैप्ड खिलाड़ी शाहरुख खान तक के नाम शामिल हैं. आईपीएल इतिहास का यह पांचवां मेगा ऑक्शन है. इस बार 10 टीमें ऑक्शन में खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने के लिए उतरेंगी. आखिरी बार जब आईपीएल मेगा ऑक्शन हुआ तब चार खिलाड़ी 10 करोड़ रुपये के पार गए थे. इस बार यह संख्या दुगुनी हो सकती है. तो जान लेते हैं इस बार की संभावनाओं के बारे में.

श्रेयस अय्यर– वे मार्की प्लेयर्स का हिस्सा हैं. उनकी बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है. वे बल्लेबाज हैं. आईपीएल में वे दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेले हैं और इस टीम के कप्तान भी रहे हैं. उनके नेतृत्व में टीम ने फाइनल भी खेला है. बल्लेबाज के रूप में आईपीएल 2015 श्रेयस अय्यर के लिए सबसे अच्छा रहा था. उन्होंने 437 रन बनाए थे और वे इमर्जिंग प्लेयर चुने गए थे. श्रेयस अय्यर युवा हैं, मिडिल ऑर्डर में खेलते हैं और कप्तानी का अनुभव रखते हैं. इस लिहाज से उनके लिए ऑक्शन में डिमांड रहेगी. आरसीबी, पंजाब किंग्स और केकेआर के पास अभी कप्तान नहीं हैं तो ये टीमें श्रेयस अय्यर के लिए खजाना खोल सकती हैं. इनके अलावा लगभग हर टीम इस खिलाड़ी पर दांव लगा सकती है. इन वजहों से वे सबसे महंगे खिलाड़ी बने तो हैरानी नहीं होगी.

डेविड वॉर्नर– बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज हैं. दो करोड़ रुपये बेस प्राइस है. मार्की प्लेयर्स में शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी की गिनती आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ियों में होती है. वे सबसे कामयाब विदेशी खिलाड़ी हैं. डेविड वॉर्नर आईपीएल जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान भी रहे हैं. लेकिन आईपीएल 2022 ऑक्शन से पहले उन्हें हैदराबाद ने रिलीज कर दिया. पिछले सीजन में तो वे पूरी तरह खेल भी नहीं पाए. लेकिन इस खिलाड़ी की बैटिंग में कोई कमी नहीं दिखी है. ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में उनका अहम रोल रहा था. ऐसे में एक बार फिर से इस खिलाड़ी के लिए आईपीएल टीमों में रुचि दिखेगी.

इशान किशन– बाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं. दो करोड़ रुपये बेस प्राइस है. इस युवा खिलाड़ी को इस बार के ऑक्शन का सबसे महंगा खिलाड़ी माना जा रहा है. कई एक्सपर्ट इस तरह की भविष्यवाणी कर चुके हैं. इशान किशन ओपनिंग कर सकते हैं. मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं. कीपर हैं. बड़े-बड़े छक्के लगाते हैं. साथ ही युवा हैं. मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए उन्होंने कई बार अपनी प्रतिभा दर्शाई है. पिछली बार मुंबई ने उनके लिए 6.2 करोड़ रुपये दिए थे. इस बार यह आंकड़ा 14 करोड़ पर जाने की संभावना है.

दीपक चाहर- स्विंग गेंदबाज हैं. दो करोड़ रुपये बेस प्राइस. निचले क्रम में रन बनाने की काबिलियत रखते हैं. दीपक चाहर ने चेन्नई सुपरकिंग्स को दो बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई है. साथ ही भारतीय टीम के लिए भी टी20 क्रिकेट में कमाल की बॉलिंग की है. हालिया समय में वनडे क्रिकेट में निचले क्रम में रन बनाकर खुद को ऑलराउंडर के रूप में पेश किया है. वे 2018 के बाद से पावरप्ले के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं. साथ ही स्लॉग ओवर्स में भी बढ़िया गेंदबाजी करते हैं. ऐसे में आईपीएल टीमें उनके लिए भी पैसा बहा सकती हैं.

जेसन होल्डर– वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी. डेढ़ करोड़ रुपये बेस प्राइस. निचले क्रम के उम्दा बल्लेबाज. जेसन होल्डर ने पिछले कुछ सालों में खुद को ऑलराउंडर के रूप में पेश किया है. 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर लिया था. इसके बाद से आईपीएल में उनका खेल अलग ही लेवल पर पहुंच गया. उन्होंने 30 विकेट लिए और मुश्किल वक्त पर खेलते हुए 151 रन बनाए. उन्हें कप्तान के रूप में भी देखा जा रहा है. खबर आई थी कि आरसीबी ने तो उनके लिए 12 करोड़ रुपये तक की बोली लगाने का फैसला किया है.

युजवेंद्र चहल– लेग स्पिनर हैं. दो करोड़ रुपये बेस प्राइस है. आईपीएल 2014 के बाद युजवेंद्र चहल ने 139 विकेट लिए हैं. तब से उनसे ज्यादा विकेट किसी ने नहीं लिए. वैसे भी ऑक्शन में काफी कम लेग स्पिनर मौजूद हैं और टी20 में इस तरह के गेंदबाज कारगर रहते हैं. ऐसे में चहल सभी टीमों के राडार पर होंगे. आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया था. लेकिन यह टीम भी चाहेगी कि चहल फिर से उनके साथ आए. ऐसे में कोई हैरानी नहीं होगी अगर वे सबसे ज्यादा पैसा ले जाए.

शाहरुख खान- अनकैप्ड प्लेयर हैं यानी इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला. 40 लाख रुपये बेस प्राइस. फिनिशर के रूप में कमाल किया है. तमिलनाडु से आने वाले शाहरुख खान ने आईपीएल के साथ ही घरेलू क्रिकेट में भी फिनिशर की भूमिका में खुद को साबित किया है. फिर चाहे विजय हजारे ट्रॉफी हो या सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट. कई मुश्किलों मैचों में उन्होंने अपने खेल से सबका ध्यान खींचा. ऐसे में आईपीएल ऑक्शन में वे हाई डिमांड प्रोपर्टी होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here