Home SPORTS सबसे महंगे मोबाइल फोन इस्तेमाल करते हैं ये भारतीय क्रिकेटर, जाने रोहित-कोहली के फोन की कीमत

सबसे महंगे मोबाइल फोन इस्तेमाल करते हैं ये भारतीय क्रिकेटर, जाने रोहित-कोहली के फोन की कीमत

0
सबसे महंगे मोबाइल फोन इस्तेमाल करते हैं ये भारतीय क्रिकेटर, जाने रोहित-कोहली के फोन की कीमत

टेक्नोलोजी अब सभी के लाइफ का एक अहम हिस्सा बन चुका है. हम सभी के छोटे से लेकर बड़े काम सभी मशीनों के माध्यम से होने लगे हैं. जैसे: फ्रिज, वाशिंग मशीन, कंप्यूटर इत्यादि अन्य चीजों का प्रयोग जो हमारे जीवन को काफी आरामदायक और सरल बना देती है.

जहां हम लोगो को अपने स्टेट्स दर्शाने व उसे मेंटेन रखने के लिए महंगे, यूनिक, नये फीचर लेस और स्मार्ट लुक स्मार्टफोन लेते हैं. वहीं अगर बात भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के फोन के बारे में बात की जाये तो यह जानना काफी रोचक होगा कि कौन-सा खिलाड़ी कौन-सा फोन इस्तेमाल करते हैं और उनकी कीमत क्या है. आइये जानते हैं इसके बारे में-

1. विराट कोहली
दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाज और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फोन की बात की जाए तो वह महंगे फोन इस्तेमाल करने की सूची में अपना सबसे पहला नाम दर्ज कराते है क्योकि विराट कोहली दुनिया का सबसे महंगा फोन एप्पल का I Phone-X यूज करते हैं. जिसकी मार्केट में कीमत 1 लाख 20 हजार रूपये है. एप्पल का ये फोन दुनिया का सबसे पतला फोन है. इसमें वायरलेस चार्जिंग, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग, फेस आईडी सेंसर जैसे अन्य फीचरो से यह फोन लैस है.

2. सचिन तेंदुलकर
वहीं इस सूची में दूसरा नाम भारतीय टीम के महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर है. सचिन भी एप्पल का I Phone-7s इस्तेमाल करते हैं. इस फोन की बाजार में कीमत 65,000 है. इस फोन में अन्य फीचर के साथ ही साथ लाइट सेंसर, फिंगर प्रिंट, फेस डिटेक्शन जैसी कई खूबियां शामिल है.

3. युवराज सिंह
भारतीय टीम के पूर्व अनुभवी और आतिशी खिलाडी युवराज सिंह, जो सभी हिन्दुस्तानियों के दिल में बसे हुए है उन्होंने पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 छक्के लगा कर लोगो के दिलो को जित लिया था और अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज कर लिए थे. इन दिनों युवराज भी सचिन की तरह I-Phone 7 का इस्तेमाल कर रहे हैं.

4. रोहित शर्मा
भारतीय टीम के हिटमैन यानि रोहित शर्मा के फोन की बात की जाए तो वो एप्पल का तो कोई फोन इस्तेमाल नहीं करते लेकिन इस समय रोहित शर्मा सैमसंग गैलेक्सी S8 का प्रयोग कर रहे है, जो सैमसंग का सबसे महंगा फोन है. इस समय बाजार में इस फोन की कीमत लगभग 54000 है.

5. महेंद्र सिंह धोनी

M.S Dhoni and Solomon Wheeler, VP during the promotion of Lava mobiles

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के फोन की बात की जाए तो महेंद्र सिंह धोनी इन लोगो से काफी सस्ता ब्लैकबेरी Z-3 फोन का इस्तमाल कर रहे हैं. जिसकी बाजार में कीमत मात्र 9500 रूपये ही है. धोनी ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें फोन का ज्यादा शौक नहीं है जिसके कारण उन्होंने एक सस्ता सा मोबाइल ले रखा है. लेकिन अब वो जल्दी ही एप्पल का कोई नया फोन लेने की सोच रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here