Home SPORTS जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है टीम इंडिया के उपकप्तान शेख रशीद, अब BCCI ने लुटाया खजाना

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है टीम इंडिया के उपकप्तान शेख रशीद, अब BCCI ने लुटाया खजाना

0
जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है टीम इंडिया के उपकप्तान शेख रशीद, अब BCCI ने लुटाया खजाना

निशांत सिंधू (Nishant Sindhu) और शेख राशिद (Shaik Rasheed) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से भारत फाइनल में जीत दर्ज की. अंडर 19 विश्वकप के फाइनल में भारत ने इंग्लैंड टीम को 4 विकेट से हराया. विश्व चैम्पियन बनने के साथ ही टीम इंडिया ने पांचवीं बार अंडर-19 विश्व कप जीता.

इसी के साथ भारत ने अंडर-19 विश्व कप की सबसे सफल टीम होने का अपना रिकॉर्ड और मजबूत कर लिया है. फाइनल मुकाबले में निशांत सिंधू ने 54 गेंदो पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 50 रनों की पारी खेली. वहीं उपकप्तान राशिद ने 84 गेंदो पर 50 रन बनाए.

इसके अलावा राज बावा (Raj Bawa) ने शानदार पांच विकेट हॉल लेने के बाद 54 गेंदो पर 35 रनों की अहम पारी खेली. जिसकी बदौलत भारत ने 190 रन का लक्ष्य 47.4 ओवर में हासिल कर लिया. टीम ने इंडिया ने रिकॉर्ड पांचवी बार चैंपियनशिप जीती.

विश्वकप में शेख रशीद का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा. शेख रशीद ने सेमीफाइनल मुकाबले में 94 रन की पारी खेली. फाइनल मैच में राशिद ने 84 गेंदो पर छह चौकों की मदद से 50 रन की पारी खेली. 48वें ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर दिनेश बाना ने भारत को 4 विकेट से जीत दिलाई.

BCCI ने की इनाम की घोषणा

चैम्पियन बनने के बाद BCCI के सचिव जय शाह ने घोषणा करते हुए कहा कि टीम के सभी सदस्यों को 40-40 लाख रुपए दिए जायेंगे. शेख रशीद और अन्य खिलाड़ियों को 40-40 लाख रुपए की धनराशी BCCI द्वारा प्रदान की जाएगी. शेख रशीद की नेट वर्थ लगभग 10 लाख रुपए है और प्रत्येक मैच के आपको 20 K मिलते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here