Home SPORTS ICC ने किया वर्ल्डकप टीम का ऐलान, वर्ल्डकप जीताने वाले इस धुरंधर को नहीं मिली जगह, जानें कौन बना कप्तान

ICC ने किया वर्ल्डकप टीम का ऐलान, वर्ल्डकप जीताने वाले इस धुरंधर को नहीं मिली जगह, जानें कौन बना कप्तान

0
ICC ने किया वर्ल्डकप टीम का ऐलान, वर्ल्डकप जीताने वाले इस धुरंधर को नहीं मिली जगह, जानें कौन बना कप्तान

भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता. टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया. टीम ने रिकॉर्ड 5वीं बार खिताब पर कब्जा किया. टूर्नामेंट के बाद आईसीसी ने 12 सदस्यीय मोस्ट वैल्यूएबल टीम घोषित की. इसमें कप्तान यश धुल सहित भारत के 3 खिलाड़ियों को जगह मिली है. हांलकी इस टीम में भारतीय उपकप्तान शेख रशिद और रवि कुमार को जगह नहीं मिल पाई है.

भारत के सबसे ज्यादा खिलाड़ी
8 देश के 12 खिलाड़यों को टीम में जगह मिली है. भारत के सबसे अधिक तीन खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं इंग्लैंड और पाकिस्तान के 2-2 खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है. बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी जगह बनाने में सफल रहे हैं. यश धुल ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 110 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी. वे कोरोना के कारण लीग के 2 मुकाबले नहीं खेल सके थे. इसके बाद उन्होंने वापसी करते हुए शतक जड़ा था.

राजबावा और विक्की को जगह
राज बावा की बात करें तो उन्हें वर्ल्ड कप में ऑलराउंड के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 63 की औसत से 252 रन बनाए. नाबाद 162 रन की बड़ी पारी खेली. फाइनल में भी उन्होंने शानदार 35 रन बनाए थे. बतौर तेज गेंदबाज बावा ने 17 की औसत से 9 विकेट झटके. इकोनॉमी सिर्फ 4.50 की रही. वहीं बाएं हाथ के स्पिनर विक्की ओस्तवाल ने 13 की औसत से 12 विकेट झटके. वे भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे.

टीमः हसीबुल्लाह खान (पाकिस्तान), टीग वीली (ऑस्ट्रेलिया), डेवाल्ड ब्रेविस (दक्षिण अफ्रीका), यश धुल (कप्तान, भारत), टॉम प्रिस्ट (इंग्लैंड), दुनिथ वेलालेक (श्रीलंका), राज बावा (भारत), विक्की ओस्तवाल (भारत), रिपन मोंडोल (बांग्लादेश), आवेस अली (पाकिस्तान), जोश बॉयडेन (इंग्लैंड). 12वां खिलाड़ी: नूर अहमद (अफगानिस्तान).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here