Home SPORTS धोनी के स्टाइल में दिनेश बाना ने छक्के के साथ जिताया वर्ल्ड कप, वायरल वीडियो ने मचाया धमाल

धोनी के स्टाइल में दिनेश बाना ने छक्के के साथ जिताया वर्ल्ड कप, वायरल वीडियो ने मचाया धमाल

0
धोनी के स्टाइल में दिनेश बाना ने छक्के के साथ जिताया वर्ल्ड कप, वायरल वीडियो ने मचाया धमाल

भारत ने पांचवी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है, शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को चार विकेट से शिकस्त दी। इससे पहले टीम इंडिया 2000, 2008, 2012 और 2018 में विश्व कप जीत चुकी है। वहीं, 2006, 2016 और 2020 में भारतीय टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

जीत का छक्का एक बार फिर से एक विकेटकीपर बल्लेबाज से बल्ले से आया, फाइनल मुकाबले में दिनेश बाना ने छक्के के साथ पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के स्टाइल में मैच को ख़त्म किया। भारत के राज अंगद बावा (5/31 एवं 35) को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द फाइनल चुना गया। वहीं Dewald Brevis मैन ऑफ़ द सीरीज घोषित किया गया|

फाइनल मैच का पूरा हाल
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 44.5 ओवर में 189 रन पर ऑलआउट हो गई। जेम्स रियू ने सबसे ज्यादा 95 रन बनाए। वहीं, भारत की ओर से राज बावा ने पांच और रवि कुमार ने चार विकेट झटके।

इस लक्ष्य को टीम इंडिया ने 47.4 ओवर में छह विकेट गंवाकर हासिल किया, भारत की ओर से निशांत सिंधू 50 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, शेख रशीद ने भी 50 रन की पारी खेली।

टूर्नामेंट सभी मैच जीती टीम इंडिया
बताते चले कि भारतीय टीम रिकॉर्ड आठवीं बार फाइनल में पहुंची थी, अंडर-19 में कोई भी टीम इतनी बार विश्व कप के फाइनल में नहीं पहुंच पाई है। वहीं, यह टीम इंडिया का रिकॉर्ड लगातार चौथा फाइनल मैच भी था।

https://twitter.com/Avni_KL_7/status/1490055859757477890

भारतीय टीम के नाम सबसे ज्यादा पांच विश्व कप जीतने का रिकॉर्ड भी कायम हो गया है। ऑस्ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट में तीन बार खिताब अपने नाम किया है। भारतीय टीम इस साल विश्व कप में शानदार फॉर्म में थी। टीम ने टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज से लेकर अब तक अपने सभी मैच जीते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here