Home SPORTS पाक गेंदबाज ने फेंकी सबसे तेज गेंद, गोली की रफ़्तार से गेंद फेंक PSL में रचा इतिहास, टूट गया महारिकॉर्ड

पाक गेंदबाज ने फेंकी सबसे तेज गेंद, गोली की रफ़्तार से गेंद फेंक PSL में रचा इतिहास, टूट गया महारिकॉर्ड

0
पाक गेंदबाज ने फेंकी सबसे तेज गेंद, गोली की रफ़्तार से गेंद फेंक PSL में रचा इतिहास, टूट गया महारिकॉर्ड

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में बुधवार को लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) और पेशावर जल्‍मी (Peshawar Zalmi) के बीच टूर्नामेंट का 9वां मैच खेला गया. कराची के नेशनल स्‍टेडियम में खेले गये मैच में लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) ने जीत दर्ज की.

मुकाबले में फखर जमान (66) (Fakhar Zaman) और जमान खान (3 विकेट) (Zaman Khan) के शानदार प्रदर्शन की मदद से लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) की टीम ने पेशावर जल्‍मी को 29 रन से शिकस्त दी. टॉस हारने वाली लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) ने पहले बल्‍लेबाजी का आमंत्रण स्‍वीकार किया और 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 199 रन बनाए.

जवाब में पेशावर जल्‍मी की टीम लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) के गेंदबाजों के सामने 170/9 का स्‍कोर बना सकी. घातक गेंदबाजी करने वाले जमान खान को शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

कलदंर्स की टीम को अब्‍दुल्‍लाह शफीक (41) और फखर जमान (66) ने पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई. इनके बाद कामरान गुलाम (30), मोहम्‍मद हफीज (37*) और राशिद खान (22*) की पारियों के दम पर लाहौर कलदंर्स ने विशाल स्‍कोर बनाया.

200 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पेशावर जल्‍मी की शुरूआत खराब रही. जाल्मी के दर अली (49) एक छोर पर टिके रहे. हालांकि उन्हें दूसरी तरफ से कोई साथ नहीं मिला.

Image

इस दौरान हैरिस रउफ PSL 2022 में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नामा किया. हैरिस रउफ ने मैच के दौरान 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार गेंद फेंककर इतिहास रच दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here