Home SPORTS जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है शेख रशीद, पिता रहे बैंक ऑफिसर

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है शेख रशीद, पिता रहे बैंक ऑफिसर

0
जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है शेख रशीद, पिता रहे बैंक ऑफिसर

टीम इंडिया के उपकप्तान शेख रशीद ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सेमीफाइनल मैच में 94 रन की पारी खेलकर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. शेख के साथ कप्तान यश ने भी 110 रन की शतकीय पारी खेली. टूर्नामेंट के (Under-19 World Cup) सेमीफाइनल में हालांकि शेख शतक लगाने से चूक गए.

यह उनका वर्ल्ड कप का पहला अर्धशतक है. भारत ने मुकाबले में (India vs Australia) 5 विकेट पर 290 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के पेस अटैक के सामने सिर्फ 194 रन बना सकी. भारत ने यह मैच 96 रन से जीतकर फाइनल में जगह बना ली है.

मध्यक्रम के बल्लेबाज शेख रशीद आंध्र प्रदेश के गुंटूर के रहने वाले हैं. उन्हें क्रिकेटर बनाने में पिता शेख बलीशा ने बड़ी भूमिका निभाई. उन्होंने रशीद को अभ्यास कराने के लिए बैंक की नौकरी तक छोड़ दी थी. रशीद के पिता ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि एक दिन उनका बेटा टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलेगा.

Under-19 World Cup में शेख रशीद ने 50 की औसत से 151 रन बना चुके हैं. वे मिडिल ऑर्डर के अच्छे बल्लेबाज माने जाते हैं. इससे पहले उन्होंने एशिया कप में भी शानदार प्रदर्शन किया था और टीम इंडिया को चैंपियन बनाया था. शेख रशीद ने टूर्नामेंट में 67 की औसत से सबसे अधिक 133 रन बनाए थे.

जानिए कौन है शेख रशीद, जिन्होंने 151 रन ठोक भारत को फाइनल में पहुंचाया,  पिता ने छोड़ दी थी नौकरी - Duniya Today

एशिया कप में नाबाद 90 रन की बड़ी पारी भी खेली थी. आपको बता दें अंडर 19 में खेलने वाले खिलाड़ियों को 20000 रुपए सैलरी प्रत्येक मैच के हिसाब से मिलती है. कुछ वेबसाइट पर मिली जानकारी के अनुसार शेख रशीद की नेट वर्थ 4-7 लाख रुपए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here