Home SPORTS सहवाग ने वनडे में ठोका विस्फोटक दोहरा शतक, टीम इंडिया ने विंडीज को चटाई धूल, 32 छक्के-चौके जड़ रचा इतिहास

सहवाग ने वनडे में ठोका विस्फोटक दोहरा शतक, टीम इंडिया ने विंडीज को चटाई धूल, 32 छक्के-चौके जड़ रचा इतिहास

0
सहवाग ने वनडे में ठोका विस्फोटक दोहरा शतक, टीम इंडिया ने विंडीज को चटाई धूल, 32 छक्के-चौके जड़ रचा इतिहास

टीम इंडिया वेस्टइंडीज के विरुद्ध वनडे सीरीज खेलेगी| वेस्टइंडीज की टीम के विरुद्ध सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड वीरू पाजी के नाम है| टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक ठोका था| आपको बता दें सहवाग इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान थे।

इस मैच में सहवाग ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और भारत ने इस मैच में 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 418 रन बनाए थे। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन 6 फरवरी से होने जा रहा है। अब वनडे सीरीज खेली जाए और वीरेंद्र सहवाग का जिक्र ना हो ऐसा तो हो नहीं सकता।

दरअसल वीरेंद्र सहवाग भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले बल्लेबाज हैं। वीरेंद्र सहवाग का ये तूफान 8 दिसंबर 2011 को इंदौर में आया था जब उन्होंने इस टीम के खिलाफ 219 रन की पारी खेली थी। सहवाग वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं।

सहवाग ने इंदौर में जो पारी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली थी उसे भूलना मुश्किल है। सहवाग इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान थे। इस मैच में सहवाग ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और भारत ने इस मैच में 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 418 रन बनाए थे। इस मैच में सहवाग और गौतम गंभीर ने पारी की शुरुआत की थी और पहले विकेट के लिए 176 रन की शतकीय साझेदारी की थी।

गंभीर ने इस मैच में 67 रन की पारी खेली थी और आउट हो गए थे। वहीं सहवाग का जलवा पूरी तरह से उफान पर था और उन्होंने 149 गेंदों का सामना करते हुए 7 छक्के और 25 चौकों की मदद से 219 रन की पारी खेली थी। ये वनडे क्रिकेट में सहवाग का पहला और आखिरी दोहरा शतक भी साबित हुआ था। इस मैच में सुरेश रैना ने भी 44 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली थी।

विराट कोहली इस मैच में 11 गेंदों पर 23 रन बनाकर नाबाद रहे थे और अपनी पारी में 3 चौके लगाए थे। भारत के इस विशाल स्कोर के सामने वेस्टइंडीज की टीम ने 49.2 ओवर में 265 रन बनाए थे और उसे ये मुकाबला 153 रन से गंवाना पड़ा था। इस मैच में वेस्टइंडीज की तरफ से दिनेश रामदीन ने सबसे ज्यादा 96 रन की पारी खेली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here