Home SPORTS CRPF जवान का बेटा दूर करेगा जहीर खान की कमी, 18 की उम्र में पाक से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक को नचाया

CRPF जवान का बेटा दूर करेगा जहीर खान की कमी, 18 की उम्र में पाक से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक को नचाया

0
CRPF जवान का बेटा दूर करेगा जहीर खान की कमी, 18 की उम्र में पाक से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक को नचाया

अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) वेस्टइंडीज में खेला जा रहे हैं. भारतीय टीम शानदार और फैंस की उमीदों पर खरा उतरते हुए सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. 2 फरवरी को सेमीफाइनल में टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया से (India vs Australia) मुकाबला खेलना है.

विश्व कप टूर्नामेंट की बात करें तो भारत ने अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया. अंडर 19 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया ने चारों मुकाबले जीते हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार (Ravi Kumar) ने क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ 3 विकेट लेकर टीम इंडिया की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया था.

रवि कुमार ने अपनी गेंदबाजी से एक बार फिर दिग्गज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) की याद दिला दी है. रवि कुमार के पिता राजिंदर सिंह सीआरपीएफ में एएसआई हैं. रवि कुमार के पिता इस समय ओडिशा के नक्सल प्रभावित रायगढ़ जिले में तैनात हैं. जहीर खान ने पिछले दिनों न्यूज 18 से बात करते हुए कहा था कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का इंतजार किया जा रहा है.

जहीर खान ने आगे खा कि अभी टीम का बॉलिंग अटैक अच्छा है. ऐसे में किसी भी गेंदबाज को जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. मालूम हो कि जहीर खान और आशीष नेहरा (Ashish Nehra) के बाद टीम को अब तक बाएं हाथ का अच्छा तेज गेंदबाज नहीं मिला है. खलील अहमद अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके.

वहीं टी नजराजन (T Natarajan) अच्छी शुरुआत के बाद चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर हो गये. रवि कुमार ने टी20 वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट झटके थे. वहीं एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ (India vs Pakistan) भी शानदार प्रदर्शन किया था.

बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व सेलेक्टर देवांग गांधाी ने कहा कि रवि कुमार एक क्वालिटी गेंदबाज हैं. अंडर 19 टीम के गेंदबाज रवि कुमार के पास अच्छी लंबाई है. बाएं हाथ के गेंदबाज रवि गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा सकते हैं. उन्होंने कहा कि बाएं हाथ का तेज गेंदबाज हमेशा टीम के लिए किसी भी स्थिति में फायदेमंद रहता है.

Under 19 world cup 2022 crpf man rajinder singh son ravi kumar is india  hero helped team to reach into semifinals - U19 WC: CRPF जवान के बेटे ने  भारत को सेमीफाइनल

रवि को लेकर उन्होंने कहा कि वह शांत और तेजी से सीखने वाला खिलाड़ी है. उसने घरेलू क्रिकेट में भी नई गेंद के साथ टीम को सफलता दिलाई है. ऐसे में वह किसी भी टीम के लिए फायदेमंद रहने वाला है. रवि कुमार ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में अब तक शानदार खेल दिखाया है. उन्होंने 4 मैच में 4 विकेट लिए हैं.

रवि की इकोनॉमी सिर्फ 2.90 की है, जो बेहद शानदार है. 14 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. मालूम हो कि रवि के पिता सीआरपीएफ में एएसआई हैं और नक्सल प्रभावित जिले रायगढ़ में तैनात हैं. क्वार्टर फाइनल में जीत के बाद उन्होंने कहा कि था कि आज सभी उनके बेटे की चर्चा कर रहे हैं. उन्होंने यह मुकाबला मोबाइल पर देखा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here