Home SPORTS बांग्लादेश में गरजा डुप्लेसिस का बल्ला, 55 गेंदों पर खेली धमाकेदार पारी, तोड़ दिया धोनी का धांसू रिकॉर्ड

बांग्लादेश में गरजा डुप्लेसिस का बल्ला, 55 गेंदों पर खेली धमाकेदार पारी, तोड़ दिया धोनी का धांसू रिकॉर्ड

0
बांग्लादेश में गरजा डुप्लेसिस का बल्ला, 55 गेंदों पर खेली धमाकेदार पारी, तोड़ दिया धोनी का धांसू रिकॉर्ड

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल 2022) में सोमवार को खेले गए सीजन के 13वें मुकाबले में कॉमिला विक्टोरियंस और चटोग्राम चैलेंजर्स की टीमें आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में विक्टोरियंस ने 52 रनों से शानदार जीत दर्ज की. विक्टोरियंस की तरफ से उनके दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने धमाकेदार पारी खेलकर ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब जीता.

इस मुकाबले में चटोग्राम चैलेंजर्स टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कॉमिला विक्टोरियंस को पहला झटका महज 4 रन पर लग गया, लेकिन उसके बाद फाफ डुप्लेसिस और ओपनर लिटन दास ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम को वापस ट्रैक पर लाकर खड़ा कर दिया.

फाफ डुप्लेसिस ने 55 गेंदों में नाबाद 83 रनों की धमाकेदार पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 8 चौके शामिल रहे. वहीं ओपनर लिटन दास ने 34 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई. वहीं कप्तान इमरुल कायेस तो 1 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन पांचवें नंबर पर आए कैमरोन डेलपोर्ट ने डुप्लेसिस का शानदार अंदाज में साथ दिया और 23 गेंदों में नाबाद 51 रनों की पारी खेल डाली जिसमें 3 छक्के और 4 चौके शामिल थे. इनके दम पर कॉमिला विक्टोरियंस ने 20 ओवर में 3 विकेट खोते हुए 183 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया.

जवाब देने उतरी चटोग्राम चैलेंजर्स की टीम की तरफ से उनके ओपनर विल जैक्स ने 42 गेंदों में 69 रनों की धुआंधार पारी जरूर खेली लेकिन इसके अलावा और कोई भी अन्य बल्लेबाज टिकता नहीं दिखा. टीम के आठ खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके और पूरी टीम 17.3 ओवर में 131 रन पर ही सिमट गई. इस दौरान विक्टोरियंस के गेंदबाजों में नइदुल इस्लाम ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए. जबकि मुस्तफिजुर, तनवीर और शोहिदुल ने 2-2 विकेट झटके. एक विकेट करीम जनत ने लिया.

धोनी को पछाड़ा
साउथ अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस ने टी20 ओवर ऑल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारत के महेंद्र सिहं धोनी को पीछे छोड़ दिया. डु प्लेसिस ने 269 मैचों में 31.10 की औसत से 6936 रन बनाए हैं. वहीं महेंद्र सिंह धोनी के नाम 347 मैचों में 6935 रन दर्ज हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here